आम आदमी पार्टी ने खाली किया राउज एवेन्यू वाला ऑफिस, अब ये जगह होगी पार्टी का नया ठिकाना

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) के मुख्यालय से जुड़ी एक महत्वपूर्ण खबर आई है। पार्टी ने अपना पुराना दफ्तर राउज एवेन्यू से खाली कर दिया है और अब इसका मुख्यालय नई दिल्ली के लुटियंस जोन में स्थित पंडित रवि शंकर शुक्ला लेन पर स्थानांतरित हो गया है। रविवार, 11 अगस्त को पार्टी ने इस स्थानांतरण का काम पूरा कर लिया।

AAP मुख्यालय का नया पता
आम आदमी पार्टी ने पंडित रवि शंकर शुक्ला लेन पर स्थित अपने नए मुख्यालय पर बोर्ड भी लगा दिया है। कोर्ट के आदेश पर केंद्र सरकार ने पार्टी को नई दिल्ली के लुटियंस जोन में पंडित रवि शंकर शुक्ला लेन मार्ग स्थित बंगला नंबर-1 आवंटित किया है। पार्टी ने सोशल मीडिया के माध्यम से इस स्थानांतरण की जानकारी साझा की है।

अदालती आदेश के बाद बदलाव
आम आदमी पार्टी (AAP) का पूर्व मुख्यालय अदालती आदेश के तहत खाली किया गया है। पिछले साल जून 2023 में सुप्रीम कोर्ट ने AAP को अपना पुराना दफ्तर खाली करने के लिए 10 अगस्त तक का समय दिया था। इसके बाद सरकार ने पार्टी को नए स्थान पर बंगला नंबर-1 आवंटित किया, जहां कई अन्य पार्टियों के राष्ट्रीय मुख्यालय भी स्थित हैं।

नए मुख्यालय में सभी कार्यक्रम
अब से आम आदमी पार्टी की सभी बैठकें, प्रेस वार्ताएं और अन्य कार्यक्रम नए मुख्यालय में ही आयोजित किए जाएंगे। पार्टी ने कहा है कि मनीष सिसोदिया की जमानत मिलने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह बढ़ गया है और पार्टी आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपने पिछले प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top