एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद बढ़ाई गई सलमान खान की Y प्लस सिक्योरिटी

मुंबई। दशहरे के दिन एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई, जिससे पूरे शहर में सनसनी फैल गई। इस हत्या की जिम्मेदारी कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने ली है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है और अब तक कुछ गिरफ्तारियां भी हुई हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों ने खुलासा किया है कि उन्हें हत्या के लिए पहले से ही पैसे दिए गए थे।

इस हत्या के बाद सलमान खान की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। सलमान को Y प्लस सुरक्षा दी गई है, जो अत्यधिक खतरों को देखते हुए दी जाती है। फिलहाल सलमान खान ने खुद को लोगों से दूर कर लिया है और किसी भी फिल्म सेट पर काम नहीं कर रहे हैं। उनका परिवार भी प्रशंसकों से उन्हें कुछ समय के लिए अकेला छोड़ने की अपील कर रहा है।

क्या है Y प्लस सुरक्षा और इसमें कितना खर्च होता है?
Y प्लस सुरक्षा के तहत सलमान खान के चारों ओर 25 सुरक्षा कर्मियों का घेरा होता है, जिसमें 2 से 4 NSG कमांडो और पुलिस बल शामिल होते हैं। सुरक्षा टीम तीन शिफ्टों में काम करती है, और इसमें बुलेटप्रूफ गाड़ियां भी होती हैं। सलमान के पास भी पहले से एक बुलेटप्रूफ कार है, जिसे उन्होंने हाल ही में खरीदा था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस सुरक्षा में करीब 12 लाख रुपये प्रति महीने का खर्च आता है। अगर सालभर सलमान को Y प्लस सुरक्षा दी जाती है, तो यह खर्च करीब 1.5 करोड़ रुपये तक पहुंच सकता है। जानकारों के अनुसार, सलमान की सुरक्षा पर सालाना खर्च 3 करोड़ रुपये तक हो सकता है, जिसमें मुंबई पुलिस के जवान, पर्सनल सिक्योरिटी गार्ड और अन्य सुरक्षा व्यवस्थाएं शामिल हैं।

बाबा सिद्दीकी की हत्या और उसके बाद सलमान खान की सुरक्षा का मुद्दा फिलहाल चर्चा का विषय बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top