दिल्ली से बेंगलुरु जा रहे अकासा एयर के विमान को बम से उड़ाने की धमकी, सुरक्षा अलर्ट जारी

नई दिल्ली: बुधवार (16 अक्टूबर) को दिल्ली से बेंगलुरु जा रही अकासा एयर की फ्लाइट QP 1335 को बम से उड़ाने की धमकी मिली, जिसके बाद सुरक्षा अलर्ट जारी किया गया। सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत विमान को तुरंत दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI) पर वापस बुलाया गया, जहां उसे सुरक्षित उतार लिया गया।

दिल्ली पुलिस के अनुसार, विमान को आइसोलेशन बे में रखा गया है और यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक प्रक्रियाएं अपनाई जा रही हैं। विमान में 174 यात्री, 3 शिशु और 7 क्रू मेंबर सवार थे। एयरलाइन ने बताया कि विमान और यात्रियों की सुरक्षा जांच निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार की जा रही है।

दिल्ली से शिकागो जा रहे विमान को भी मिली थी धमकी
मंगलवार को भी दिल्ली से शिकागो जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट को बम धमकी के बाद कनाडा के इकालुइट एयरपोर्ट पर डायवर्ट कर दिया गया था। हाल के दिनों में कई उड़ानों को बम धमकियां मिली हैं, जिससे सुरक्षा चिंताएं बढ़ गई हैं। एयर इंडिया ने कहा कि हर धमकी को गंभीरता से लिया जाता है और सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जाता है।

एयरलाइनों को मिल रही लगातार धमकियां
पिछले कुछ दिनों में एयर इंडिया सहित अन्य एयरलाइनों को कई बम धमकियां मिली हैं, हालांकि ये सभी झूठी साबित हुईं। एयर इंडिया ने कहा कि वे इस तरह की धमकियों के दोषियों की पहचान के लिए अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग कर रहे हैं और कानूनी कार्रवाई पर विचार किया जा रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top