हरियाणा: विधानसभा चुनाव के हफ्ते भर बाद भी सरकार गठन पर सस्पेंस, सीएम नायब सिंह सैनी का बड़ा अपडेट

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के एक हफ्ते बाद भी नई सरकार का गठन नहीं हो सका है। हालांकि, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लगातार तीसरी बार राज्य में जीत दर्ज की है, लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। अब तक BJP ने मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान नहीं किया है।

इस बीच, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने शपथ ग्रहण और CM पद को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। चंडीगढ़ में ANI से बातचीत में उन्होंने बताया कि 17 अक्टूबर को नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा।

17 को होगी नई सरकार का शपथ ग्रहण
हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा, “मैं हरियाणा की जनता का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने तीसरी बार BJP की सरकार को चुना। केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त हो चुके हैं और कल (बुधवार) विधायक दल की बैठक में नेता चुना जाएगा। 17 अक्टूबर को शपथ ग्रहण होगा।”

आगामी चुनावों पर क्या बोले सैनी?
सीएम सैनी ने झारखंड और महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों पर भी टिप्पणी करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की योजनाओं से जनता को लाभ हुआ है और उन्हें मोदी सरकार पर भरोसा है। उन्होंने दावा किया कि इन राज्यों में भी BJP सरकार बनाएगी।

पर्यवेक्षक नियुक्त
BJP संसदीय बोर्ड ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव को हरियाणा में विधायक दल का नेता चुनने के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top