महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दिवाली बोनस की घोषणा की, BMC कर्मचारियों को मिलेगा 28,000 रुपये

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार (15 अक्टूबर) को निचले स्तर के सरकारी कर्मचारियों, किंडरगार्टन शिक्षकों और आशा कार्यकर्ताओं के लिए दिवाली बोनस की घोषणा की। यह घोषणा चुनाव आयोग द्वारा विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से कुछ ही मिनट पहले की गई। महाराष्ट्र में 20 नवंबर को विधानसभा चुनाव होंगे, जिससे आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी।

सरकार ने बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के सभी कर्मचारियों को 28,000 रुपये के दिवाली बोनस की घोषणा की है, जो पिछले साल के मुकाबले 3,000 रुपये अधिक है। इसके साथ ही, सरकार ने “लड़की बहिन योजना” के तहत पात्र महिला लाभार्थियों के खातों में सीधे 3,000 रुपये जमा करने की भी घोषणा की है, जो दिवाली बोनस के रूप में चौथी और पांचवीं किस्त होगी।

महिलाओं, बुजुर्गों और युवाओं पर ध्यान
मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि योजना के तहत, 2.5 लाख रुपये से कम वार्षिक आय वाली महिलाओं को मासिक सहायता में 1,500 रुपये दिए जाएंगे। चुनावों से पहले, राज्य सरकार महिलाओं, बुजुर्गों और युवाओं को ध्यान में रखते हुए कई कल्याणकारी योजनाओं की घोषणा कर रही है।

इसके अलावा, सोमवार को मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की थी कि मुंबई में प्रवेश करने वाले हल्के मोटर वाहनों को अब टोल नहीं देना होगा। महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (MSRTC) ने प्रस्तावित 10 प्रतिशत किराया वृद्धि को भी रद्द कर दिया है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top