नायब सिंह सैनी 17 अक्टूबर को दूसरी बार लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

चंडीगढ। हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के नौ दिन बाद, 17 अक्टूबर 2024 को नायब सिंह सैनी प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। पंचकूला के दशहरा ग्राउंड में यह शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा, जहां सैनी दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर अपनी नई पारी की शुरुआत करेंगे। पहले यह समारोह 10 अक्टूबर को होना था, लेकिन कुछ कारणों से इसकी तारीख बदल दी गई। राज्य में सरकार गठन की पूरी रूपरेखा तैयार हो चुकी है और इसे जल्द ही अमल में लाया जाएगा।

सैनी कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं ये नेता
हरियाणा की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के लिए 10 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। सैनी के मुख्यमंत्री पद संभालने के साथ ही, 10 से 11 नेता मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। संभावित मंत्रियों में अनिल विज, कृष्ण लाल मिड्ढा, श्रुति चौधरी, अरविंद कुमार शर्मा, विपुल गोयल और निखिल मदान का नाम चर्चा में है।

50 हजार लोगों की उपस्थिति में होगा शपथ ग्रहण
भाजपा हरियाणा प्रदेश द्वारा एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर शपथ ग्रहण समारोह की जानकारी साझा की गई, जिसके अनुसार 17 अक्टूबर 2024 को सुबह 10 बजे दशहरा ग्राउंड, सेक्टर 5, पंचकूला में यह कार्यक्रम होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य वरिष्ठ नेता और विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री भी समारोह में उपस्थित रहेंगे। इस कार्यक्रम में लगभग 50 हजार लोगों की उपस्थिति की संभावना जताई जा रही है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव में BJP का प्रदर्शन
हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 90 में से 46 सीटों पर जीत दर्ज की है, जो बहुमत के लिए आवश्यक संख्या से अधिक है। इसके अलावा, तीन निर्दलीय विधायकों—सावित्री जिंदल, देवेंद्र कादियान और राजेश—ने भी भाजपा को समर्थन दिया है। इस तरह भाजपा के पक्ष में कुल 51 विधायक हो गए हैं, जिससे पार्टी की स्थिति प्रदेश में मजबूत हो चुकी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top