पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने रतन टाटा के निधन पर जताया गहरा दुख

मुंबई: दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने गहरा शोक व्यक्त किया है। रतन टाटा का निधन बुधवार रात (9 अक्टूबर) को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में हुआ। अपने शोक संदेश में मनमोहन सिंह ने रतन टाटा के साथ कई मौकों पर नजदीकी से काम करने की यादों को साझा किया। उन्होंने रतन टाटा की दूरदर्शिता, साहस और मानवता की सराहना की।

मनमोहन सिंह ने कहा, “भारतीय उद्योग के दिग्गज रतन टाटा के निधन से गहरा दुख हुआ। वह एक बिजनेस आइकन से कहीं अधिक थे। उनकी दूरदर्शिता और मानवता उनके जीवन में स्थापित और पोषित कई चैरिटी कार्यों में दिखाई दी। उनमें सत्ता में बैठे लोगों के सामने सच बोलने का साहस था। मेरी कई मौकों पर उनके साथ बहुत करीब से काम करने की यादें हैं।”

मुंबई के अस्पताल में ली आखिरी सांस
रतन टाटा का 86 वर्ष की उम्र में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। वह गंभीर स्थिति में थे और मुंबई के एक अस्पताल में गहन देखभाल में थे। टाटा की उल्लेखनीय विरासत में 1991 से 2012 तक टाटा समूह के अध्यक्ष के रूप में उनका नेतृत्व शामिल है। इसके अलावा, 2016-2017 में उन्होंने अंतरिम अध्यक्ष के रूप में भी अपनी सेवाएं दीं।

टाटा संस के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने भी रतन टाटा के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया और उन्हें एक मार्गदर्शक और मित्र बताया। रतन टाटा अपने परोपकारी कार्यों के लिए भी मशहूर थे। टाटा ट्रस्ट के माध्यम से उन्होंने शिक्षा, स्वास्थ्य और ग्रामीण विकास में बड़े पैमाने पर योगदान दिया, जिससे लाखों लोगों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top