हरियाणा विधानसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार जीत के बाद बीजेपी ने राहुल गांधी के घर भेजी जलेबी

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे मंगलवार को घोषित किए गए, जिसमें भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने प्रदेश में लगातार तीसरी बार जीत हासिल की। इस बार बीजेपी ने अपने दम पर बहुमत प्राप्त करते हुए कुल 90 में से 48 सीटों पर जीत दर्ज की। चुनाव के दौरान जलेबी का मुद्दा चर्चा का केंद्र बना रहा।

बीजेपी का जलेबी का संदेश
चुनाव में जीत के बाद, बीजेपी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के घर पर एक किलो जलेबी भिजवाई। पार्टी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए लिखा, “भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के समस्त कार्यकर्ताओं की तरफ से राहुल गांधी जी के लिए उनके घर पर जलेबी भिजवा दी है।” अभी तक कांग्रेस की ओर से इस जलेबी भिजवाने पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

राहुल गांधी का रिएक्शन
चुनाव नतीजों पर राहुल गांधी ने कहा, “जम्मू-कश्मीर के लोगों का तहे दिल से शुक्रिया—प्रदेश में INDIA की जीत संविधान की जीत है, लोकतांत्रिक स्वाभिमान की जीत है। हम हरियाणा के अप्रत्याशित नतीजे का विश्लेषण कर रहे हैं। अनेक विधानसभा क्षेत्रों से आ रही शिकायतों से चुनाव आयोग को अवगत कराएंगे। सभी हरियाणा वासियों को उनके समर्थन और हमारे बब्बर शेर कार्यकर्ताओं को उनके अथक परिश्रम के लिए दिल से धन्यवाद।”

राहुल का जलेबी पर बयान
दरअसल, विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने 3 अक्टूबर को गोहाना में एक चुनावी रैली में प्रसिद्ध जलेबी निर्माता मातु राम हलवाई का डिब्बा दिखाया था और कहा था कि उनकी जलेबी को पूरे देश में बेचा जाना चाहिए। इस बात से रोजगार के अवसरों के बारे में भी उन्होंने चर्चा की थी।

बीजेपी का तंज
चुनाव परिणामों के बाद, बीजेपी ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें “आज जलेबी कड़वी लग रही होगी।” उप्र सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने कहा, “हरियाणा के लोगों ने झूठ, अफवाहों और खोखले वादों की कांग्रेस फैक्ट्री पर ताला लगा दिया है।” उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस नेताओं को अब जलेबी भी कड़वी लग रही होगी क्योंकि जनता ने विजयश्री का जनादेश देकर बीजेपी का मुंह मीठा किया है।

हरियाणा में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत
बीजेपी ने हरियाणा के इतिहास में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है और 48 सीटों पर जीत दर्ज की है। इससे पहले, बीजेपी ने 2014 के विधानसभा चुनाव में 47 सीटें जीतकर पहली बार अपने दम पर हरियाणा में सरकार बनाई थी, जबकि 2019 के चुनाव में उसे 40 सीटें मिली थीं। इस बार की जीत से पार्टी ने एक नई उपलब्धि हासिल की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top