मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आप सांसद संजीव अरोड़ा के घर ED की छापेमारी

लुधियाना: मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजीव अरोड़ा के लुधियाना स्थित घर पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापा मारा है। अरोड़ा पर आरोप है कि उन्होंने फर्जीवाड़े के जरिए जमीन हासिल की है। ईडी ने लुधियाना के अलावा दिल्ली और जालंधर में भी छापेमारी की, जिसमें उनके करीबी कारोबारी हेमंत सूद के घर पर भी छापा मारा गया।

ईडी ने घरों और ठिकानों को सील किया
ईडी ने इस छापेमारी में पुलिस बल का इस्तेमाल करते हुए घरों और अन्य ठिकानों को सील कर दिया है, और इन स्थानों पर किसी के भी आने-जाने पर पाबंदी लगा दी गई है। इस मामले में संजीव अरोड़ा ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर पोस्ट कर ईडी के साथ पूर्ण सहयोग करने की बात कही है।

17 ठिकानों पर छापेमारी
सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने संजीव अरोड़ा के कुल 17 ठिकानों पर छापे मारे हैं, जिनमें दिल्ली, लुधियाना और जालंधर शामिल हैं। अरोड़ा पर आरोप है कि उन्होंने धोखाधड़ी से करोड़ों की जमीन अपने नाम पर करवा ली है। महादेव एप मामले में भी उनका नाम सामने आया था, और जालंधर में चंद्रशेखर अग्रवाल के ठिकानों पर भी ईडी की रेड्स हो चुकी हैं।

सांसद संजीव अरोड़ा का बयान
संजीव अरोड़ा ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, “मैं कानून का पालन करने वाला नागरिक हूं। तलाशी अभियान के कारण के बारे में निश्चित नहीं हूं, लेकिन मैं एजेंसियों के साथ पूर्ण सहयोग करूंगा और उनके सभी प्रश्नों का उत्तर दूंगा।”

पूर्व कांग्रेस मंत्री भारत भूषण से संबंध
ईडी की छापेमारी के दौरान अरोड़ा और हेमंत सूद से उनके परिवार और कर्मचारियों के साथ लगातार पूछताछ हो रही है। अरोड़ा के पूर्व कांग्रेस मंत्री भारत भूषण आशू के साथ नजदीकी संबंध रहे हैं। इसी केस में ईडी को संजीव अरोड़ा और हेमंत सूद के खिलाफ कुछ पुख्ता सबूत मिलने की बात कही जा रही है।

अरविंद केजरीवाल का बयान
ईडी रेड पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “यह कोई भ्रष्टाचार के खिलाफ जांच नहीं है। ऐसा लगता है कि वे एक पार्टी को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। हमने कोई गलत काम नहीं किया है, और हम डरते नहीं हैं क्योंकि हमारे साथ भगवान हैं।”

मनीष सिसोदिया ने भी की टिप्पणी
मनीष सिसोदिया ने भी एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, “पिछले दो सालों में अरविंद केजरीवाल, मेरे, संजय सिंह और सत्येंद्र जैन के घर पर भी रेड हुई, लेकिन कुछ नहीं मिला। वे आम आदमी पार्टी को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन हम न रुकेंगे, न बिकेंगे, न डरेंगे।”

कौन हैं संजीव अरोड़ा?
संजीद अरोड़ा लुधियाना के बड़े व्यवसायी हैं और पंजाब विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी की जीत के बाद राज्यसभा सांसद बने। वह कृष्ण प्राण ब्रेस्ट चेरीटेबल ट्रस्ट का भी संचालन करते हैं, जो कैंसर पीड़ितों की सहायता के लिए काम करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top