दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा: 5 हजार करोड़ के इंटरनेशनल ड्रग्स सिंडिकेट में कांग्रेस के पूर्व RTI सेल चेयरमैन तुषार गोयल का नाम आया सामने

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक इंटरनेशनल ड्रग्स सिंडिकेट का पर्दाफाश किया है, जिसमें 5 हजार करोड़ रुपए की ड्रग्स की खेप जब्त की गई है। इस मामले ने राजनीतिक हलकों में सनसनी मचा दी है, क्योंकि इस सिंडिकेट का मास्टरमाइंड तुषार गोयल, जो 2022 तक दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के RTI सेल का चेयरमैन रह चुका है, का नाम सामने आया है। गोयल की राजनीतिक पृष्ठभूमि और ड्रग्स के इस नेटवर्क से जुड़े तार ने इस मामले को और भी संवेदनशील बना दिया है।

कांग्रेस नेताओं के साथ तुषार गोयल के फोटो
स्पेशल सेल की पूछताछ में गोयल ने खुलासा किया कि वह दिल्ली कांग्रेस के RTI सेल का प्रमुख था और सोशल मीडिया पर उसने अपनी प्रोफाइल में यह जानकारी दी थी। जांच के दौरान कई कांग्रेस नेताओं के साथ गोयल के फोटो भी सामने आए हैं, जिससे राजनीतिक विवाद गहराता जा रहा है।

दुबई से जुड़े ड्रग्स सिंडिकेट के तार
जांच में यह खुलासा हुआ है कि इस ड्रग्स सिंडिकेट का संबंध दुबई से है, जहां एक बड़ा कारोबारी कोकीन का प्रमुख सप्लायर है। दुबई की ‘डी’ कंपनी को ड्रग्स की खरीद-फरोख्त के लिए सेफ जोन माना जाता है। इसके अलावा, इस मामले में मुंबई कनेक्शन भी सामने आया है, जहां कोकीन की खेप भेजी जा रही थी।

हाई-प्रोफाइल सप्लाई की जांच
स्पेशल सेल अब इस बात की जांच कर रही है कि मुंबई में ड्रग्स किन हाई-प्रोफाइल लोगों को सप्लाई की जानी थी। पुलिस इस इंटरनेशनल नेटवर्क की जड़ तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

बड़ी खेप में 5 हजार करोड़ की ड्रग्स जब्त
बुधवार को दिल्ली पुलिस ने 560 किलोग्राम से अधिक कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना जब्त किया। जब्त की गई ड्रग्स की कीमत करीब 5,620 करोड़ रुपए आंकी गई है। महिपालपुर में एक गोदाम से चार व्यक्तियों की गिरफ्तारी के बाद यह बड़ा खुलासा हुआ। तुषार गोयल को इस गिरोह का प्रमुख वितरक बताया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top