मोदी 3.0 के 100 दिन ‘विकसित भारत’ के निर्माण में एक मजबूत नींव रखने वाले: अमित शाह

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल के पहले 100 दिनों के प्रमुख पहलों, निर्णयों और उपलब्धियों को लेकर केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर उन्होंने ‘विकसित भारत के पथ पर अग्रसर’ नामक बुकलेट और आठ फ़्लायर्स का विमोचन भी किया। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे।

शाह ने प्रधानमंत्री मोदी को उनके जन्मदिवस पर शुभकामनाएं दीं और कहा कि मोदी जी ने भारत को वैश्विक स्तर पर गर्वान्वित किया है। उन्होंने बताया कि मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में 100 दिनों के भीतर लगभग ₹15 लाख करोड़ की परियोजनाएं शुरू की गईं हैं। इन पहलों में किसानों, युवाओं, मध्यम वर्ग और गरीबों के कल्याण के लिए कई योजनाएं शामिल हैं।

शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले 10 वर्षों में देश को आर्थिक और सुरक्षा के क्षेत्र में मजबूत बनाया है। शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, इंफ्रास्ट्रक्चर, डिजिटल इंडिया और अंतरिक्ष के क्षेत्र में भी भारत ने बड़ी प्रगति की है।

उन्होंने यह भी बताया कि नए कानून और नीतियों ने देश को स्थिर और समृद्ध बनाने में मदद की है। मोदी 3.0 के पहले 100 दिन ‘विकसित भारत’ के निर्माण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित हुए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top