दिल्ली एमसीडी वार्ड समिति चुनावों में बीजेपी की जीत, आप ने भी पांच क्षेत्रों में मारी बाजी

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बुधवार, 4 सितंबर को दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) वार्ड समिति के चुनावों में जीत दर्ज की। बीजेपी ने 7 क्षेत्रों में जीत का दावा किया, जबकि आम आदमी पार्टी (AAP) ने कुल 12 वार्ड समितियों में से 5 क्षेत्रों में जीत हासिल की। यह चुनाव 19 महीने की देरी के बाद हुए।

चुनाव के परिणाम
बीजेपी ने केशवपुरम एमसीडी जोन में निर्विरोध जीत हासिल की और नजफगढ़ में बहुमत प्राप्त किया। शाहदरा उत्तरी की तीनों सीटों पर भी बीजेपी ने कब्जा कर लिया, आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस को पछाड़ते हुए। पार्षद 12 क्षेत्रीय स्तर की वार्ड समितियों में से 9 के लिए एक अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव कर रहे हैं, और एमसीडी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था, स्थायी समिति के लिए एक-एक सदस्य का चुनाव कर रहे हैं।

आम आदमी पार्टी की जीत
आम आदमी पार्टी ने जरूरी नामांकन जमा करने में विफल रहने के कारण निर्वाचित पार्षदों की आवश्यक संख्या को पूरा नहीं करने के बाद तीन क्षेत्रों में से दो – सिटी एसपी, करोल बाग और पश्चिम क्षेत्र में बिना किसी विरोध के जीत हासिल की। आप ने रोहिणी जोन में भी 14 वोटों से जीत दर्ज की। क्रॉस वोटिंग के बावजूद, आप ने साउथ जोन में भी जीत हासिल की।

करोल बाग और सिटी एसपी जोन में AAP की जीत
करोल बाग में आम आदमी पार्टी के राकेश जोशी को निर्विरोध वार्ड समिति का अध्यक्ष चुना गया। इसी प्रकार, ज्योति गौतम और अंकुश नारंग ने क्रमशः उपाध्यक्ष और स्थायी समिति सदस्य पद हासिल किए। सिटी एसपी जोन में बीजेपी उम्मीदवारों की अनुपस्थिति के कारण आप के मोहम्मद सादिक, किरण बाला और पुनरदीप सिंह साहनी सभापति, उपसभापति और स्थायी समिति सदस्य पद पर निर्विरोध चुने गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top