मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुलडोजर का जिक्र करते हुए अखिलेश यादव पर किया पलटवार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव के बयान पर तीखा पलटवार किया है। उन्होंने बुधवार को लखनऊ में एक कार्यक्रम के दौरान कहा, “हर किसी का हाथ बुलडोजर पर फिट नहीं होता है।”

योगी आदित्यनाथ ने कहा, “बुलडोजर चलाने के लिए दिल और दिमाग दोनों चाहिए। बुलडोजर जैसी क्षमता और प्रतिज्ञा जिसमें हो वही बुलडोजर चला सकता है। दंगाई के सामने नाक रगड़ने वाले लोग बुलडोजर के सामने वैसे ही पस्त हो जाएंगे।”

सीएम ने लखनऊ में वितरित किए नियुक्ति पत्र
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) द्वारा चयनित 1,334 जूनियर इंजीनियरों, कंप्यूटर तकनीशियनों और फोरमैन को नियुक्ति पत्र वितरित किए। इसी कार्यक्रम में उन्होंने ये बात कही। इससे पहले सपा अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बुलडोजर एक्शन पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी का स्वागत करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा था।

अखिलेश यादव ने साधा था निशाना
अखिलेश यादव ने कहा था, “भाजपा की सरकार में निर्दोष लोगों को सताया जा रहा हैं। 2027 के यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा का सफाया होगा। इस चुनाव में प्रदेश में समाजवादी सरकार बनते ही पूरे प्रदेश के बुलडोजरों का रुख गोरखपुर की तरफ होगा।”

सुप्रीम कोर्ट ने की थी टिप्पणी
उत्तर प्रदेश और राजस्थान समेत कई राज्यों में अपराधियों के खिलाफ बुलडोजर की कार्रवाई के बढ़ते चलन के बीच उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को एक अहम टिप्पणी करते हुए सवाल किया था कि किसी का मकान सिर्फ इसलिए कैसे गिराया जा सकता है कि वह एक आरोपी है? शीर्ष अदालत ने कहा था कि वह इस मुद्दे पर दिशा-निर्देश तैयार करेगी, जो पूरे देश में लागू होंगे।

योगी आदित्यनाथ का सपा पर हमला जारी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर हमला जारी रखते हुए कहा कि सामाजिक ताने-बाने को छिन्न-भिन्न कर राज्य के लोगों के सामने पहचान का संकट खड़ा करने वाली सपा के डीएनए में अराजकता और गुंडागर्दी पैवस्त है और उसके शासन में हर नौकरी की नीलामी होती थी।

उन्होंने कहा, “आपने उनके (सपा) कारनामों को देखा होगा। इनका कारनामा वही है जो अयोध्या में एक निषाद बेटी के साथ सपा के नेता द्वारा किया गया था। यह इनका चेहरा है। इनके वास्तविक कारनामे देखने हों तो कन्नौज में घटित घटना और नवाब ब्रांड समाजवादी पार्टी का वास्तविक चेहरा है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top