हिमंत बिस्वा सरमा का ममता बनर्जी पर पलटवार: ‘असम को धमकी देने की हिम्मत कैसे हुई?’

असम। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान “अगर बंगाल जलेगा, तो असम भी जलेगा” पर तीखा पलटवार किया। बुधवार को उन्होंने कहा, “दीदी, असम को धमकी देने की आपकी हिम्मत कैसे हुई?”

हिमंत बिस्वा सरमा ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “हमें लाल आंखें मत दिखाइए। आपकी असफलता की राजनीति से भारत को जलाने की कोशिश भी मत कीजिए। आपको विभाजनकारी भाषा बोलना शोभा नहीं देता।”

ममता बनर्जी ने क्या कहा था?

इससे पहले, कोलकाता में एक जनसभा में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि वे बंगाल में एक महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की घटना को लेकर राज्य में आग भड़काने के लिए अपनी पार्टी का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी थी कि अगर बंगाल में आग लगी, तो अन्य राज्यों के साथ असम भी प्रभावित होगा और प्रधानमंत्री की कुर्सी गिर जाएगी।

असम के मंत्री का बयान

असम के जल संसाधन मंत्री पीयूष हजारिका ने ममता बनर्जी के बयान की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा, “वह हमें धमका नहीं सकतीं। वह अपने राज्य में कानून-व्यवस्था को नियंत्रित नहीं कर सकतीं और हमें धमका रही हैं। मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि जब तक यहां भाजपा की सरकार है और हिमंत बिस्वा सरमा सीएम हैं, वह असम में कुछ नहीं कर सकतीं।”

कोलकाता की घटना को लेकर आक्रोश

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक महिला डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार और हत्या के मामले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। इस घटना के बाद से न्याय की मांग को लेकर कई विरोध प्रदर्शन हुए हैं। बुधवार को पश्चिम बंगाल में भाजपा ने 12 घंटे के बंद का आह्वान किया, जिसके तहत पार्टी कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top