कोलकाता में महिला डॉक्टर से बलात्कार और हत्या पर देशभर में गुस्सा, ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से सख्त कानून की मांग की

कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। इस मामले में विपक्षी नेताओं ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग की है। इस दबाव के बीच, ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर ऐसे जघन्य अपराधों के लिए सख्त कानून बनाने की अपील की है।

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मुख्य सलाहकार अलपन बंद्योपाध्याय ने गुरुवार को बताया कि ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर देशभर में बढ़ते बलात्कार के मामलों पर चिंता जताई है। पत्र में ममता ने लिखा, “प्रधानमंत्री जी, मैं आपके ध्यान में लाना चाहती हूं कि देशभर में बलात्कार के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, और कई मामलों में बलात्कार के साथ हत्या भी की जाती है।”

मुख्यमंत्री ने की सख्त कानून की मांग
ममता बनर्जी ने पत्र में जोर दिया कि ऐसे अपराधों के लिए कठोर कानून बनाने की आवश्यकता है। उन्होंने मांग की कि “ऐसे जघन्य अपराधों में शामिल व्यक्तियों के खिलाफ कठोर सजा सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय कानून बनाया जाए। साथ ही, त्वरित न्याय के लिए फास्ट-ट्रैक विशेष अदालतों की स्थापना की जाए, ताकि ऐसे मामलों की सुनवाई 15 दिनों के भीतर पूरी हो सके।”

सुप्रीम कोर्ट ने ममता सरकार पर उठाए सवाल
इस मामले को लेकर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई हुई। कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार और कोलकाता पुलिस पर सवाल उठाए। न्यायालय ने इस मामले में कोलकाता पुलिस द्वारा अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज करने में देरी को गंभीर चिंता का विषय बताया। कोर्ट ने कहा, “यह बहुत ही आश्चर्यजनक है कि मृत पीड़िता का पोस्टमार्टम, अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज होने से पहले ही कर दिया गया था। यह बेहद परेशान करने वाली बात है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top