गंडतविसा में एक रियांग छात्र की पिटाई के बाद भड़की हिंसा, दंगे जैसा माहौल

गंडतविसा। त्रिपुरा के गंडाचेरा इलाके में एक स्थानीय मेले में बंगाली बदमाशों ने एक युवा छात्र परमेश्वर रियांग की कथित तौर पर पिटाई कर दी इतना ही नही बदमाशों ने छात्र को बिजली के झटका भी दिए जिसके बाद छात्र को जीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन इलाज के दौरान शुक्रवार की दोपहर परमेश्वर रियांग की मौत हो गई।

छात्र रियांग की मौत के बाद गंडाचेरा में हिंसा भड़क उठी। जनपद में हिंसा ने दंगे का रूप ले लिया है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक परमेश्वर रियांग की मौत की खबर फैलने के बाद स्थिति काफी तनावपूर्ण हो गई। लोग अपने अपने घरों में भागने लगे। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए बड़ी संख्या में मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है, जिसमें जिला मजिस्ट्रेट और जिला पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

टिपरा मठ के स्वयंभू प्रमुख प्रद्योत किशोर ने राजधानी से शांति की अपील की है। इन प्रयासों के बावजूद, पूरा गंडाचेरा उच्च तनाव की स्थिति में है, और महत्वपूर्ण स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोलियां भी चलाई थी।

हिंसा की तुलना मणिपुर में हाल ही में हुई अशांति से की जा रही है, जिससे इस क्षेत्र में जातीय संघर्ष बढ़ने की चिंता बढ़ गई है। सूत्रों का दावा है कि बंगाली-आदिवासी संघर्ष में कई लोग हताहत हुए हैं, हालांकि सटीक संख्या की पुष्टि नहीं हुई है।

अधिकारियों ने संकट से निपटने के लिए पड़ोसी जिलों से अतिरिक्त फायर ब्रिगेड और पुलिस बल की मांग की है। मीडिया कर्मियों को क्षेत्र में प्रवेश करने से प्रतिबंधित कर दिया गया है, साथ ही पत्रकारों को उनके घरों तक ही सीमित रखने की खबरें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top