बेंगलुरु में सामने आए डेंगू के 80 नए मरीज, अब तक 159 केस, 6 की मौत

नई दिल्ली। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव के मुताबिक, इस साल राज्य में कुल 7,165 मामले सामने आए हैं। नतीजा यह हुआ कि 6 लोगों की मौत हो गई. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में पर्यावरण प्रदूषण को लेकर विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। ये जानलेवा बीमारी तेजी से फैल रही है. इस संक्रमण से छह लोगों की मौत हो गई और कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इसकी घोषणा कर्नाटक राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने की। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बेंगलुरु में 7 जुलाई को 80 नए मामले सामने आए। जहां राज्य भर में 159 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, वहीं रविवार को तनाव के कारण दो लोगों की मौत होने की खबर है। एक गदग जिले में पांच साल के बच्चे चिराई होसामानी की मौत और दूसरी मैसूरु के एक अस्पताल के कर्मचारी श्रीजयदेव (35) की मौत। राज्य सरकार पूरे प्रदेश में ग्राम पंचायत स्तर पर स्वच्छता के प्रयासों को तेज करने में जुटी है। A

राज्य में प्राकृतिक आपदाओं के बढ़ते मामलों की खबरों के बीच, कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता आर अशोक ने रविवार को सरकार से मामले को “आपातकाल” घोषित करने और स्वतंत्र जांच कराने को कहा। भाजपा नेता ने अन्य उपायों के अलावा प्रसार की निगरानी और नियंत्रण के लिए प्रत्येक तालुका में एक टास्क फोर्स और नियंत्रण कक्ष स्थापित करने की आवश्यकता पर भी जोर दिया।
अशोक ने कहा कि जनवरी से राज्य में प्रदूषण के मामले बढ़ रहे हैं। तनाव से दो बच्चों की मौत हो चुकी है और हर दिन तीन से चार लोगों के तनाव से मरने की खबरें हैं। यह चिंताजनक है. पूरे प्रदेश में लोग डरे हुए हैं, लेकिन सरकार अब भी नहीं डर रही है. एक सरकारी अस्पताल का दौरा करने और संक्रमित मरीजों और डॉक्टरों से मिलने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि परीक्षण किए गए सौ नमूनों में से 13-14 प्रतिशत में प्रोटीन की पुष्टि हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top