चेन्नई में बसपा के प्रदेश अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हुई निर्मम हत्या, मायवाती ने दोषियों को सजा देने की मांग

नई दिल्ली। तमिलनाडु में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के प्रदेश अध्यक्ष के आर्मस्ट्रांग की शुक्रवार को चेन्नई में उनके घर के पास छह बाइक सवार लोगों ने निर्मम हत्या कर दी. इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक अपराधियों ने आर्मस्ट्रांग (K Armstrong) को पेरंबूर इलाके के सदायप्पन स्ट्रीट में उनके घर के बाहर चाकू मारकर फरार हो गए. पुलिस हमलावरों की तलाश में जुट गई है. बताया जा रहा है कि हमला उस समय हुआ जब बीएसपी चीफ अपने घर के बाहर दोस्तों और समर्थकों के साथ बातचीत कर रहे थे. इलाका भीड़भाड़ वाला होने के बावजूद अपराधियों ने उन पर चाकू से हमला कर दिया. पुलिस के मुताबिक हमला शाम करीब 7 बजे हुआ, हमलावर तीन बाइकों पर सवार होकर आए थे. परिवार वाले आर्मस्ट्रांग को अस्पताल ले गए, लेकिन उसे मृत घोषित कर दिया गया.

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि यह बदले की भावना से की गई हत्या हो सकती है, जो पिछले साल एक गैंगस्टर अर्कोट सुरेश की हत्या से जुड़ी है. एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘हम जांच कर रहे हैं. ऐसा लगता है कि हत्या पहले हुई हत्या से जुड़ी हुई है.’ कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि हमलावर खुद को खाद्य वितरण एजेंट बताकर आर्मस्ट्रांग के करीब पहुंचे, हालांकि अभी तक पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है. सेम्बियम पुलिस निरीक्षक को मामले को सुलझाने का काम सौंपा गया है.

 

 

विपक्ष ने तमिलनाडु में सत्तारूढ़ द्रमुक पर निशाना साधा है और कहा है कि यह हत्या राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति का सबूत है. विपक्ष के नेता एडप्पादी पलानीस्वामी ने कहा, ‘जब एक राष्ट्रीय पार्टी के राज्य प्रमुख की हत्या हो जाती है तो मैं क्या कह सकता हूं? कानून-व्यवस्था शर्मनाक है. कानून या पुलिस का कोई डर नहीं है.’ पेशे से एक वकील आर्मस्ट्रांग 2006 में चेन्नई कॉर्पोरेशन काउंसिल के लिए चुने गए थे. दो साल पहले चेन्नई में एक मेगा रैली आयोजित करने और बसपा प्रमुख मायावती को आमंत्रित करने के बाद उन्हें प्रसिद्धि मिली.

मायवाती ने की दोषियों को सजा देने की मांग
एक्स पर एक पोस्ट में मायावती ने आर्मस्ट्रांग को दलितों की मजबूत आवाज बताया और दोषियों को सजा देने की मांग की. मायावती ने लिखा, ‘तमिलनाडु राज्य बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के अध्यक्ष के आर्मस्ट्रांग की उनके चेन्नई स्थित घर के बाहर नृशंस हत्या बेहद निंदनीय और निंदनीय है. पेशे से वकील वह राज्य में एक मजबूत दलित आवाज के रूप में जाने जाते थे. राज्य सरकार द्वारा दोषियों को दंडित किया जाना चाहिए.’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top