यूपी में भाजपा की बड़ी बैठक, 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की रणनीति, हारी हुई सीटों की होगी समीक्षा

नई दिल्ली। भाजपा लखनऊ प्रदेश कार्यालय में आज और कल बैठक होनी है. भाजपा की इस बैठक में लोकसभा चुनाव में हारी हुई सीटों पर चर्चा के साथ ही उपचुनाव की तैयारियों को लेकर भी चर्चा होगी. पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष प्रदेश पदाधिकारियों के साथ लोकसभा चुनाव में हारी हुई सीटों की वजहों पर मंथन करेंगे. साथ ही 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की रणनीति तय करेंगे.

जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शामिल होंगे
इस बैठक में 14 जुलाई को पहली बार होने जा रही विस्तारित प्रदेश कार्यसमिति की भी रूपरेखा भी बनेगी. इस कार्यसमिति की बैठक में पहली बार बीजेपी के संगठन की दृष्टि से बने 1918 मंडलों के मंडल अध्यक्ष बुलाए गए हैं. इस कार्यसमिति में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शामिल होंगे.

-समिति में किन विषयों पर चर्चा होगी, कितने सत्र रहेंगे? इसकी पूरी रूपरेखा बनेगी.
-लोकसभा चुनाव में दलितों-पिछड़ों के वोट क्यों कम मिले? कैसे उसे फिर से अपना बनाया जा सकता है
-कैसे बीजेपी मिशन 2027 पर काम करे, इसका रोड मैप तय होगा
हारी हुई सीटों और वोट शेयर कम होने की पड़ताल
बीएल संतोष आज भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर पहुंचेंगे. इस दौरान वह हारी हुई सीटों और वोट शेयर कम होने को लेकर एक-एक सीट की पड़ताल करेंगे. इस पर बात करने के लिए क्षेत्रीय अध्यक्षों के साथ क्षेत्रीय प्रभारियों और प्रदेश पदाधिकारियों को बुलाया गया है. संतोष सरकार के मंत्रियों से भी बात करेंगे.

संगठन के पदाधिकारियों के साथ बात
यूपी सरकार में शामिल 16 मंत्री अपना ही क्षेत्र नहीं जिता सके. अपने दौरे में सरकार और संगठन के काम की थाह लेंगे. साथ ही लोकसभा चुनाव में जिन सीटों पर हार हुई है, उनकी समीक्षा भी करेंगे. वह संगठन के पदाधिकारियों के साथ और सरकार के मंत्रियों के साथ भी बात करेंगे.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top