‘मेरा वोट देश के लिए’, मतदान के बाद बोले बाबा रामदेव

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण का मतदान 102 सीटों के लिए देश के 21 राज्यों में जारी है। योग गुरु बाबा रामदेव ने उत्तराखंड के हरिद्वार में अपना वोट डाला। रामदेव ने वोट डाल ने बाद मीडिया से कहा, “मेरा वोट भारत के लिए है। मेरा वोट भारत को बीमारी मुक्त और नशा मुक्त बनाने के लिए है। मैंने हमारे युवाओं की बेहतर शिक्षा और भविष्य के लिए वोट किया है। मैं सभी से अपील करता हूं कि वे अपने घरों से बाहर आएं और वोट डालें। 100% मतदान जरूर होना चाहिए । एक मजबूत, स्वस्थ, दूरदर्शी और पारदर्शी लोकतंत्र के लिए यह बेहद जरूरी है।

भ्रामक विज्ञापन के लिए माफी
बाबा रामदेव आजकल उनकी फार्मा कंपनी के भ्रामक विज्ञापन से जुड़े सुप्रीम कोर्ट में चल रहे ट्रायल के लिए चर्चा में बने हुए हैं।
सुप्रीम कोर्ट ने कोविड-19 को ठीक करने में एलोपैथी की प्रभावकारिता पर की गई टिप्पणी पर एफआईआर को क्लब करने की रामदेव की याचिका को जुलाई तक के लिए स्थगित कर दिया।

रामदेव के खिलाफ विभिन्न राज्यों में दर्ज एफआईआर को एक साथ जोड़ने की मांग की है। न्यायमूर्ति एमएम सुंदरेश और न्यायमूर्ति एसवीएन भट्टी की पीठ ने बिहार और छत्तीसगढ़ राज्यों को एफआईआर और दायर आरोपपत्र के संबंध में स्थिति के बारे में सूचित करने के लिए दो सप्ताह का समय दिया। इससे पहले 16 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान उन्होंने माफी मांगी और आश्वासन दिया कि वह भविष्य में इसके प्रति सचेत रहेंगे।

रामदेव ने एलोपैथिक दवाओं के खिलाफ टिप्पणी करने के लिए ये माफी मांगी। पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के सह-संस्थापक, रामदेव ने “गलतियों के लिए” बिना शर्त माफ़ी मांगी, और कहा कि “उस समय हमने जो किया वह सही नहीं था। हम भविष्य में इसके बारे में सचेत रहेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top