किसान साथियों से मिलकर मैं बहुत प्रसन्न हूं और इनकी सेवा मेरे लिए भगवान की पूजा है: केंद्रीय मंत्री

नई दिल्ली: केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज किसान संगठनों के साथ संवाद किया। इस दौरान उन्होंने किसान महापंचायत के प्रमुख रामपाल सिंह सहित विभिन्न राज्यों से आए किसान प्रतिनिधियों का स्वागत किया और उनकी समस्याओं और सुझावों पर चर्चा की।

चौहान ने इस बैठक को सार्थक बताते हुए कहा, “आज मेरा सौभाग्य है कि मैंने किसान महापंचायत के प्रमुख और उनके संघ के साथियों से महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की। राज्य और केंद्र सरकार से संबंधित कई मुद्दों पर ध्यान दिया गया है, जिनका समाधान करने के लिए गंभीरता से विचार किया जाएगा।”

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की किसान हितैषी नीतियों की भी सराहना की और बताया कि किसानों के साथ संवाद उनके मुद्दों को समझने में मदद करता है। चौहान ने कहा, “किसान महापंचायत के प्रमुख ने किसानों के लिए और काम करने की आवश्यकता बताई है। हम फसल बीमा योजना और अन्य मुद्दों पर काम करेंगे और उनके समाधान का प्रयास करेंगे।”

मंत्री ने कहा, “किसान साथियों से मिलकर मैं बहुत प्रसन्न हूं और इनकी सेवा करना मेरे लिए भगवान की पूजा के समान है।” उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि फसल बीमा योजना के तहत किसानों को सवैंच्छिक रूप से शामिल किया जाएगा, चाहे वे ऋणी हों या अऋणी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top