यमकेश्वर में सरकारी कार्यालयों की दूरभाष सेवा आम जनमानस से कोसो दूर

एक तरफ सरकार बात करती है कि कौशल विकास और तकनीकि से हमने हर गॉव को जोड़ दिया है, लेकिन धरातल में हालात इतर कुच्छ और ही हैं। यमकेश्वर के तहसील कार्यालय में लगा लैण्ड लाईन नम्बर 01382.256304 हमेशा आउट ऑफ सर्विस पर रहता है, इसी तरह खण्ड विकास अधिकारी के कार्यालय का लैण्डलाईन नम्बर 01382.256201 भी आउट ऑफ सर्विस बता रहा है, जबकि उक्त नम्बर जनपद पौड़ी गढवाल के जनपद स्तरीय अधिकारियों की जो सूची ऑन लाईन डाली गयी है। यदि किसी मुसीबत में कोई तहसील कार्यालय में उक्त नम्बरों पर क्षेत्र का कोई नागरिक सम्पर्क करना चाहे तो वह किस तरह से सम्पर्क करेगा या जानकारी ले पायेगा। उक्त सूची में अधिकारियों के नम्बर भी उपलब्ध अवश्य हैं, लेकिन कई बार वह भी स्वीच ऑफ ही मिलते हैं।

Loading...

जब पंचायत चुनाव में मतदाता सूची में नाम दर्ज करने हेतु जानकारी लेने हेतु सम्पर्क करने की कोशिश की गयी तो किसी भी नम्बर पर सम्पर्क नहीं हो पाया, इस सबंध में एसडीएम यमकेश्वर से दूरभाष पर जानकारी ली गयी तो उनके द्वारा बताया गया कि 26 जून तक नाम अंकित करने की अतिंम तिथि है, इसी के साथ इसमें संशोधन हेतु दोबारा सूची जारी की जायेगी।

एक तरफ राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी मेरा गॉ मेरा वोट की मुहिम को लेकन आगे चल रहे हैं, लेकिन यमकेश्वर में नाम दर्ज करने हेतु फार्म उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं। संज्ञान में आया है कि मतदाता सूची में नाम अंकित करने हेतु फार्म बिथ्याणी कार्यालय से ही उपलब्ध होगें। यमकेश्वर की भौगोलिक परिस्थिति विकट है, यमकेश्वर कार्यालय से ढांगू पट्टी के गॉव बहुत दूर हैं, इसी तरह डांडामंडल क्षेत्र के गॉव से वहॉ जाने का मतलब पूरे दो दिन लगना है, यदि यही फार्म ऑन लाईन उपलब्ध होते तो आम नागरिकों को इतना लम्बा सफर तय नहीं करना पड़ता।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *