‘लवरात्रि’ से डेब्यू कर रही हैं वरीना हुसैन

पिछले कुछ सालों से बाॅलीवुड का ट्रेंड लगातार बदल रहा है और इस बदलते ट्रेड में एक बड़ा बदलाव यह आया है कि अब बड़े कलाकार धड़ाधड़ फिल्में करने के बजाए सिर्फ चुनिंदा काम कर रहे हैं। यहां पर हीरोज की भरमार है, वहीं हीरोइनें गिनी चुनी हैं, इसलिए हीरोज की तुलना में नई हीरोइनों को यहां काम मिलना ज्यादा आसान है।
2018 बाॅलीवुड के लिए इस मायने में यादगार साल कहलाएगा कि इस साल सबसे ज्यादा न्यूकमर एक्ट्रेसों ने बाॅलीवुड में एंट्री ली या लेने जा रही हैं। इनमें दीपिका कक्कड़, मृणाल ठाकुर, बनिता संधू, जाह्नवी कपूर, मौनी राॅय, सारा अली खान, अंकिता लोखंडे, अनन्या पांडे और तारा सुतारिया के नाम विशेष तौर पर उल्लेखनीय हैं।
इनमें एक और नाम वरीना हुसैन का जुड़ने जा रहा है। 2013 में माॅडलिंग से अपने करियर की शुरूआत करने वाली माॅडल और एक्ट्रेस वरीना हुसैन ’कैडबरी चाॅकलेट’ जैसी कई विज्ञापन फिल्में कर चुकी हैं। इन विज्ञापन फिल्मों के जरिये उनके कई फैन बने थे। वरीना के पिता इराकी और मां अफगानी हैं। वरीना ने अपनी पढ़ाई लिखाई भारत के बाहर दूसरे कई मुल्कों में पूरी की। न्यूयार्क फिल्म एकेडमी से वरीना ने एक्टिंग का कोर्स किया है।
वरीना हुसैन ’लवरात्रि’ में सलमान खान के बहनोई आयुष शर्मा के अपोजिट नजर आएंगी। जिस वक्त वरीना ने फिल्मों में काम करने का मन बनाया, ’बीइंग इन टच एप’ पर एक काॅन्टेस्ट चल रहा था। उसमें वरीना ने एप्लाई किया और एक महीने बाद आॅडिशन के लिए काॅल आ गया और ’लवरात्रि’ के लिए चुन ली गई।
गुजराती लेखक और स्क्रिप्ट राइटर नीरेन भट्ट द्वारा लिखी गई स्क्रिप्ट पर, अभिराज मीनावाला द्वारा निर्देशित, ’लवरात्रि’, आगामी 05 अक्टूबर को रिलीज हो रही है। अभिराज मीनावाला, ’सुल्तान’ और ’टाइगर जिंदा है’ जैसी जबर्दस्त हिट फिल्मों में अली अब्बास जफर के असिस्टेंट रह चुके हैं।
’लवरात्रि’ में वरीना हुसैन ने भारतीय मूल की विदेशी लड़की का किरदार निभाया है। आयुष शर्मा के साथ वरीना की कैमिस्ट्री बेहद लाजवाब बताई जा रही है। गुजरात की पृष्ठभूमि पर आधारित इस फिल्म में नवरात्रि के दौरान गरबा नृत्य की धूम को केन्द्र में रखा गया है। गरबा के फ्लेवर को हू ब हू लाने की कोशिश के लिए वरीना ने गुजरात जाकर पूरे एक महीने तक गरबा सीखा।

-सुभाष शिरढोनकर-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *