उत्तराखंड : तीन जमाती कोरोना पॉजिटिव, रामपुर से जमात में शामिल हुए थे, मरीजों की संख्या बढ़ कर हुई 10

देहरादून। प्रदेश में अब तक कोरोना पॉजिटिव के 10 मामले सामने आ चुके हैं। गत बुधवार को कोरोना संक्रमण के संदिग्ध लक्षण दिखाई देने पर ऊधमसिंह नगर जिला अस्पताल से  सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। मेडिकल कालेज हल्द्वानी से आई जांच रिपोर्ट में तीन मरीजों में कोरोना संक्रमण पॉजिटिव मिला है। बता दें कि पुलिस ने बुधवार को उत्तराखंड की सीमा पार कर रहे 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया किया था।

बताया जा रहा है कि तीन संक्रमित 15 दिनों से राज्य से घूम रहे थे। रुद्रपुर में पुलिस ने इनको पकड़ा था। कुमाऊं में पहली बार कोरोना संक्रमण के तीन मामले ऊधमसिंह नगर में हल्द्वानी के मरीजों में सामने आए हैं। इससे पहले देहरादून में छह, पौड़ी के कोटद्वार में एक कोरोना संक्रमित मरीज पाया गया था। प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने पर स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई है।

स्वास्थ्य विभाग के हैल्थ बुलेटिन के अनुसार आज 74 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अब तक कुल 681 सैंपल टेस्टिंग के लिए भेजे जा चुके हैं। जिसमें से 589 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि 92 सैंपल की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

स्वास्थ्य विभाग ने आज जारी एक बुलेटिन में बताया कि अस्पतालों में 121 लोग आइसोलेशन में रखे गए हैं, जबकि 8452 लोगों को घरों में या विभिन्न संस्थानों में क्वॉरेंटाइन करके रखा गया है। इनमें तबलीगी जमात के अनुयायियों की संख्या 245 है, जिन्हें विभिन्न संस्थानों में क्वॉरेंटाइन करके रखा गया है। जिला प्रशासन तबलीगी जमात के अनुयायियों की खोजबीन कर रहा है और उन्हें विभिन्न संस्थानों में क्वॉरेंटाइन करके रख रहा है।

उत्तराखंड सरकार प्रदेश की जनता से लगातार घरों में रहने की अपील के साथ एतिहातन सभी आवश्यक कदम उठा रही है। इसके साथ ही जरूरतमंदों की सहायता भी कर रही है। कई सामाजिक संगठन भी जरूरतमंदों की मद्दत में लगे हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *