महिला के पर्स से ATM चोरी कर शिमला घूमने निकले थे चोर, वापसी में हुये गिरफ्तार

देहरादून। इंसान की लापरवाही का फायदा अक्सर शातिर लोग उठा ले जाते है। ऐसे ही मामला देहरादून एक महिला के साथ घटित हुआ। 5 मार्च 2020 को श्रीमती सरिता नेगी हाल निवासी जोगीवाला द्वारा थाना नेहरू कॉलोनी पर अभियोग पंजीकृत कराया कि दिनांक 27 फरवरी 2020 को शाम के समय घंटाघर से विक्रम में बैठकर रिस्पना पुल आई थी। उनके पास एक बड़ा पर्स था जिसमे एक छोटा पर्स भी था। जिसमे ATM card व कुछ पैसे थे एवं रिस्पना पुल से विक्रम में जोगीवाला के लिए जा रही थी। जब वह घर पहुंची घर जाकर जब देखा तो बड़े पर्स के अंदर रखा छोटा पर्स गायब मिला एवं तभी देखा कि मोबाइल पर मैसेज आया कि अकाउंट से पैसे निकल गए। इस प्रकरण में थाना नेहरू कॉलोनी पर दिनांक 5 मार्च को। मुकदमा अपराध संख्या 69/2020 धारा 379 भादवी बनाम अज्ञात पंजीकृत कराया गया। थाना नेहरू कॉलोनी पुलिस द्वारा उक्त मुकदमें में विवेचना के दौरान निम्न प्रयास किये गए।

1 रिस्पना पुल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज संकलित किए गए।
2 सभी विक्रम चालकों से पूछताछ की गई।
3 इस प्रकार की टपेबाजी के अपराध करने वाले कई अपराधियों का भौतिक सत्यापन किया गया।
4 जिस एटीएम से अभियुक्त द्वारा वादी के खाते से पैसा निकाला गया उस एटीएम की सीसीटीवी फुटेज प्राप्त हुई जिसमें दो व्यक्ति पैसा निकालते हुए दिखे पुलिस टीम द्वारा दोनों फोटो को क्लियर करवा कर फोटो में दिख रहे व्यक्तियों की तलाश प्रारंभ की गई एवं गस्ती इश्तहार छपाकर जगह-जगह उक्त फोटो को भेजकर तस्दीक करने का प्रयास किया गया।

पुलिस टीम घटना के खुलासे में प्रयासरत थी कि आज दिनांक 27 जून को मुखबिर की सूचना पर घटना में सम्मिलित एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त से कुल 2480 रुपए बरामद हुए अभियुक्त दीपक शर्मा पुत्र शैलेंद्र शर्मा निवासी लाइन नंबर दो सैनिक कॉलोनी मथुरा वाला थाना नेहरू कॉलोनी उम्र करीब 22 से पूछताछ करने पर अभियुक्त ने बताया कि दिनांक 27 फरवरी को उसके द्वारा एवं उसके साथी उवेत पुत्र चांद मोहम्मद निवासी इनामुल्लाह बिल्डिंग थाना कोतवाली नगर देहरादून द्वारा रिस्पना पुल पर करीब 7:00 बजे एक महिला जो विक्रम में चल रही थी, एवं जिसके कंधे में बैग लटका हुआ था। जिसमे बड़ा पर्स का हुक खुला हुआ था। एवं बड़े पर्स के अंदर हाथ डालकर पर्स के अंदर एक छोटा पर्स रखा था। जिसे हम ने चोरी कर लिया था। एवं उसी छोटे पर्स में एटीएम एवं एटीएम का पासवर्ड भी एक कागज में लिखा हुआ था। एवं कुछ पैसे थे हमने तुरंत एटीएम में जाकर एटीएम से कुल ₹35000 उस महिला के खाते से निकाल दिए। एवं उसके बाद दोनों शिमला घूमने चले गए। दूसरा अभियुक्त के सम्बन्ध में जानकारी करने पर पता चला कि उबेद पुत्र चांद निवासी इनामुल्लाह बिल्डिंग थाना कोतवाली डालनवाला से चोरी के मुकदमे में कुछ दिनों पहले जेल गया है। अभियुक्त ने पूछताछ में बताया है कि पहले भी इस तरह की भीड़भाड़ वाले स्थानों पर उन्होंने पर्स की चोरियां की है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *