मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को दी शारदीय नवरात्रि की शुभकामनाएं और कहा कि नवरात्रि का पर्व हमें मातृशक्ति की आराधना तथा सम्मान की प्रेरणा देता है

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को शारदीय नवरात्रि की शुभकामनाएं देते हुए सभी की सुखसमृद्धि एवं मंगलमय जीवन की कामना की है।

नवरात्रि पर्व की पूर्व संध्या पर जारी अपने संदेश में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि नवरात्रि में मां दुर्गा के विभिन्न स्वरूपों की उपासना का विशेष महत्व है। भारतीय संस्कृति में मातृशक्ति के सम्मान की गौरवमयी परम्परा का यह महत्वपूर्ण आधार भी रहा है।

उन्होंने कहा कि नवरात्रि का पर्व हमें मातृशक्ति की आराधना तथा सम्मान की प्रेरणा देता है। समाज में नारी के महत्व को प्रदर्शित करने वाला यह पर्व भारतीय संस्कृति की महान परम्परा का भी प्रतीक है। मुख्यमंत्री ने कहा कि नवरात्रि में कन्या पूजन की परम्परा भी बालिकाओं के सम्मान से जुडा विषय है।

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से नवरात्रि के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में कोविड-19 के लिए निर्धारित मानको का अनुपालन करने की भी अपेक्षा की है।

कोविड-19 के दृष्टिगत आगामी त्योहारों को ध्यान में रखते हुए प्रदेश की सम्मानित जनता से विनम्र अपील।#IndiaFightsCorona#Unite2FightCorona#UttarakhandFightsCorona

Gepostet von Trivendra Singh Rawat am Freitag, 16. Oktober 2020

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *