उत्तराखण्ड न्यूज़ पोर्टल्स इंपेनलमेंट के 26 अप्रैल को खुलेंगे टेंडर, उत्तराखंड वेब मीडिया एसोसिएशन ने जताया महानिदेशक सूचना का आभार

देहरादून। उत्तराखंड वेब मीडिया एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने आज अध्यक्ष मनोज इष्टवाल के नेतृत्व में महानिदेशक सूचना डॉ रणवीर सिंह चौहान से मुलाकात कर उन्हें सोशल मीडिया से जुड़े पत्रकारों की समस्याओं से अवगत कराया। साथ ही सूचना विभाग द्वारा न्यूज़ पोर्टल पत्रकारों को विज्ञापन आवंटित करने के लिए शुरू की गई ई टेंडर प्रक्रिया को जल्द पूरा करने का आग्रह किया।

महानिदेशक सूचना से हुई मुलाकात के बाद उत्तराखंड वेब मीडिया एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज इष्टवाल ने बताया कि न्यूज पोर्टल इंपेनलमेंट सम्बन्धी प्रक्रिया में हो रही देरी को देखते हुए उन्होंने अन्य पदाधिकारियों द्वारा महानिदेशक सूचना डॉ रणवीर सिंह चौहान से मुलाकात की।

अध्यक्ष मनोज इष्टवाल ने बताया कि महानिदेशक सूचना ने तत्काल इस बात का संज्ञान लेते हुए विभागीय राय लेने के पश्चात जानकारी दी कि 26 अप्रैल तक यह प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। ताकि जल्दी से जल्दी न्यूज़ पोर्टल सरकारी विज्ञापनों के इंपेनलमेंट में शामिल किए जा सकें। डॉ. रणवीर चौहान ने बताया कि कुम्भ को देखते हुए हो सकता है इसमें थोड़ा बहुत बिलम्ब हुआ हो लेकिन अब यह प्रक्रिया शीघ्रातिशीघ्र पूरी कर दी जाएगी।

इंपेनलमेंट प्रक्रिया की जानकारी देते हुए उप निदेशक सूचना केएस चौहान ने बताया कि इस बार366 न्यूज़ पोर्टल्स ने विज्ञापन टेंडर में शामिल होकर इंपेनलमेंट के लिए आवेदन किया है, जिनके प्रारंभिक डाटा विभाग द्वारा कम्प्यूटर पर डाउनलोड किये जा चुके हैं और शीघ्र ही एक हफ्ते के अंदर इसे तेजी से पूर्ण कर लिया जाएगा ताकि अगले माह के शुरुआती चरण तक मानकों में खरे उतरे न्यूज़ पोर्टल्स को विभाग के माध्यम से विज्ञापन प्रक्रिया में शामिल किया जा सके।

वहीं दूसरी ओर एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज इष्टवाल ने कोरोना काल को देखते हुए आग्रह किया कि न्यूज़ पोर्टल पत्रकारों की आर्थिक स्थिति को देखते हुए वर्तमान में समाचार पत्रों, टीवी चैनलों की तरह ही न्यूज़ पोर्टल्स को भी विज्ञापन जारी करने की कृपा करें। महानिदेशक सूचना द्वारा मिले साकारात्मक जबाब पर एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज इष्टवाल द्वारा मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत व महानिदेशक सूचना डॉ रणवीर सिंह चौहान का एसोसिएशन के माध्यम से आभार व्यक्त किया गया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *