श्रीलंका सीरियल ब्लास्ट: 2 धमाके आत्मघाती थे, मरने वालों की संख्‍या 190 हुई

लंका की राजधानी कोलंबो सहित देश के कई हिस्सों में रविवार को ईसाइयों के पवित्र पर्व ईस्टर के दिन चर्च और होटलाें को निशाना बनाते हुए आठ बम धमाके कि‍ए गए। इन धमाकों में अब तक कम से कम 190 लोगों की मौत हो गई है, जबक‍ि 300 से ज्‍यादा लोग घायल हैं। अब तक 7 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक 8 में से  2 धमाके आत्मघाती थे।

इनमें 11 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। हालांकि अभी तक किसी भारतीय के हताहत होने की खबर नहीं है। इस बीच खबर आ रही है कि सात आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उधर राष्ट्रपति कार्यालय की तरफ से बयान जारी कर देश भर में शाम छह बजे से कल सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाने की घोषणा की गई। वहीं इसके साथ ही बताया गया कि 22 और 23 अप्रैल को सरकारी छुट्टी रहेगी। वहीं वॉट्सऐप और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तत्काल प्रभाव से ब्लॉक कर दिए गए हैं।

Loading...

स्‍थानीय समाचार एजेंसी न्‍यूज फर्स्‍ट के मुताबिक, इन धमाकों में 190 लोग मारे गए हैं। विभि‍न्‍न अस्‍पतालों से जुटाए आंकड़ों के मुताबिक, नेशनल अस्‍पताल में 46 लोगाें की मौत हो चुकी है, जबक‍ि 259 घायल हुए हैं। वहीं,  कलुबोवि‍ला अस्‍पताल में  17 घायल भर्ती हैं। नेगोम्‍‍‍‍बाे अस्‍पताल में 74 लोगाें की मौत हो चुकी है, जबक‍ि 113 घायलाें का इलाज चल रहा है। वहीं, रागमा अस्‍पताल में 7 लोगों के मारे जाने की खबर है, जबक‍ि 30 घायलाें का इलाज चल रहा है। धमाके में काटाना चर्च में 31 लोगों की मौत हुई, जबक‍ि बाट्टिकालोआ में 27 की माैत और 80 घायल हुए है। हालांकि, श्रीलंकाई अधिकारियों के हवाले से धमाकों में 52 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की गई है। धमाकों में किसी भारतीय के मारे जाने की सूचना नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सातवां धमाका दक्षिणी कोलंबो के देहीवाला स्थित एक होटल में हुआ, जबकि आठवां ब्लास्ट महाविला उद्यान रोड पर स्थित एक हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में हुआ। राष्ट्रपति कार्यालय की तरफ से बयान जारी कर देश भर में शाम छह बजे से कल सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाने की घोषणा की गई। वहीं इसके साथ ही बताया गया कि 22 और 23 अप्रैल को सरकारी छुट्टी रहेगी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *