India Times Group
स्वदेश लौटते ही बुरी तरह फंसे क्रिकेटर हार्दिक पड्या , कस्टम विभाग ने जब्त की 5 करोड़ की 2 घडिय़ां
 

नई दिल्ली। हार्दिक पंड्या इस समय खराब दौर से गुजर रहे हैं। न तो उनका बल्ला चल रहा है और न ही उनके दिन। यूएई में हुए आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के बाद भारत लौट रहे क्रिकेटर हार्दिक पांड्या पर कस्टम विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। बीती रात कस्टम विभाग के अधिकारियों ने पांड्या को मुंबई एयरपोर्ट पर रोक लिया, उनके पास से दो महंगी घडिय़ां मिली थीं। जब अधिकारियों नें पांड्या से घडिय़ों के बारे में पूछा तो वे संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। अधिकारियों का कहना है कि क्रिकेटर हार्दिक पांड्या घडिय़ों का बिल भी नहीं दिखा पाए, जिसके बाद विभाग ने दोनों घडिय़ों को जब्त कर लिया। दोनों कलाई घडिय़ों की कीमत लगभग 5 करोड़ रुपये बताई जा रही है। हार्दिक की इन 2 घडिय़ों ने इंटरनेट पर सनसनी मचा दी है। हार्दिक के पास इन घडिय़ों का बिल नहीं था और उन्होंने घडिय़ों को डिक्लेयर भी नहीं किया था। इसके बाद मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने हार्दिक पांड्या की 5 करोड़ की दो घडिय़ां जब्त की हैं।

हार्दिक पांड्या का रिएक्शन आया सामने

हार्दिक पांड्या ने ट्वीट कर सफाई दी है। उन्होंने लिखा, 15 नवंबर की सुबह दुबई से मुंबई पहुंचने पर मैं खुद दुबई से जो सामान खरीदकर लाया था, उसकी कस्टम ड्यूटी चुकाने के लिए एयरपोर्ट पर मौजूद कस्टम काउंटर पर गया था। मेरे बारे में सोशल मीडिया पर गलत जानकारी फैलाई जा रही है। मैंने खुद को सारे सामान की जानकारी एयरपोर्ट पर मौजूद कस्टम अधिकारियों को दी है। पांड्या ने आगे लिखा, कस्टम डिपार्टमेंट ने मुझसे सभी दस्तावेज मांगे हैं। वो फिलहाल, सही ड्यूटी का मूल्यांकन करने में जुटे हैं। मैं पूरी ड्यूटी भरने को तैयार हूं और सोशल मीडिया पर जो घड़ी की कीमत 5 करोड़ बताई जा रही है, वो गलत है। घड़ी 1.5 करोड़ रुपए की है। हार्दिक पांड्या टी-20 वर्ल्ड कप में गेंद और बल्ले के साथ बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं और पांच मैचों की तीन पारियों में 69 रन ही बना पाए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया से ड्रॉप किया गया है। हार्दिक पांड्या की जगह वेंकटेश अय्यर को बतौर ऑलराउंडर टीम में शामिल किया गया है।
वेंकटेश अय्यर ने टी-2021 के 10 मैचों में 128.47 के स्ट्राइक रेट से 370 रन बनाए हैं, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं। दाएं हाथ के फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर का बतौर गेंदबाज टी20 में रिकॉर्ड शानदार है। वेंकटेश अय्यर ओवरऑल टी20 क्रिकेट के 48 मैचों में 24 विकेट ले चुके हैं। वेंकटेश अय्यर 10 फर्स्ट क्लास मैचों में 7 और 24 लिस्ट ए मैच में 5.50 की इकोनॉमी से 10 विकेट ले चुके हैं। वेंकटेश अय्यर ने अपने शानदार प्रदर्शन से दिखा दिया कि वह हार्दिक पांड्या का बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं।
भारत और न्यूजीलैंड के बीच 17 नवंबर से 21 नवंबर के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। टी20 सीरीज के खत्म होने के बाद भारतीय टीम को 25 नवंबर से 7 दिसंबर तक 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली है। बता दें कि न्यूजीलैंड वही टीम है, जिसको भारत साल 2003 से आज तक टूर्नामेंट्स में नहीं हरा पाया है।