India Times Group
अबू धाबी में खेला जाएगा महिला टी20 विश्व कप क्व़ालीफायर
 

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप का चलीफायर कार्यक्रम जारी किया।
अबू धाबी में होने वाले चलीफायर में आठ टीमें हिस्सा लेंगी, जिसमें से सिर्फ दो टीमें ही अगले साल दक्षिण अफ्रीका में होने वाले टी20 विश्व कप में जगह बना सकेंगी।

मेज़बान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) 18 से 25 सितंबर तक चलने वाली प्रतियोगिता के पहले मैच में थाइलैंड का सामना करेगी। इसके अलावा जि़म्बाब्वे, पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी), बांग्लादेश, आयरलैंड, स्कॉटलैंड और अमेरिका भी टी20 महिला विश्व कप में जगह बनाने के लिये दावेदारी पेश करेंगे।

आईसीसी इवेंट्स के प्रमुख क्रिस टेटली ने कहा, टी20 विश्व कप चलीफायर एक शानदार आयोजन होने जा रहा है, जिसमें आठ करीबी टीमें अगले साल दक्षिण अफ्रीका में आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में सिर्फ दो स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। महिलाओं के खेल में प्रतिस्पर्धा का स्तर पिछले चार वर्षों में काफी बढ़ गया है और अबू धाबी में प्रत्येक आईसीसी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने के साथ यह एक कठिन लड़ाई वाली घटना होगी। बांग्लादेश और थाईलैंड ने जहां पिछले टी20 विश्व कप में अंतिम दो टीमें होने के नाते चलीफायर में जगह बनायी है, वहीं अन्य छह टीमें स्थानीय चलीफायर जीतकर यहां पहुंची हैं।

स्कॉटलैंड (यूरोप), संयुक्त अरब अमीरात (एशिया), यूएसए (अमेरिका) और जिम्बाब्वे (अफ्रीका) ने अपनी क्षेत्रीय चलीफायर प्रतियोगिताओं में जीत हासिल की है। दूसरी ओर, पीएनजी (पूर्वी एशिया प्रशांत) और आयरलैंड ने अपने-अपने समूह की शीर्ष रैंकिंग वाली टीम होने के नाते यहां जगह बनायी है।