India Times Group

सिडनी में यौन उत्पीडऩ के आरोप में श्रीलंकाई क्रिकेटर दनुष्का गिरफ्तार

 

सिडनी। श्रीलंका के बाएं हाथ के बल्लेबाज और यहां आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए टीम के सदस्य दनुष्का गुणथिलाका पर सिडनी के पूर्वी उपनगर में एक महिला का रविवार को कथित रूप से यौन उत्पीडऩ करने का आरोप लगाया गया है।
रिपोर्ट में कहा गया है कि, गुणथिलाका को रविवार सुबह इस सप्ताह की शुरूआत में रोज बे में एक 29 वर्षीय महिला के यौन उत्पीडऩ के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण पहले दौर में ही विश्व कप से बाहर हो चुके गुणथिलाका को टीम में शामिल किया गया है। 31 वर्षीय, जिन्होंने आठ टेस्ट, 47 एकदिवसीय और 46 टी20 खेले हैं, हालांकि अपने अभियान के दौरान टीम के साथ रहे।
रिपोर्ट के मुताबिक, गुनाथिलाका एक महिला से कुछ दिनों तक एक ऑनलाइन डेटिंग ऐप के जरिए बातचीत कर रहा था। लेकिन आगे बात मिलने जुलने पर आ गई और आरोप लगाया गया कि उसने 2 नवंबर की शाम को कथित तौर पर महिला का यौन उत्पीडऩ किया।
क्रिकेटर को रविवार तडक़े सिडनी के ससेक्स स्ट्रीट के एक होटल में गिरफ्तार किया गया और सिडनी सिटी पुलिस स्टेशन ले जाया गया और चार मामलों का आरोप लगाया गया।

उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया गया और रविवार को एक ऑडियो-विजुअल लिंक के माध्यम से पररामट्टा जमानत अदालत में पेश होंगे।
इंग्लैंड ने अपने आखिरी सुपर 12 ग्रुप 1 मैच में श्रीलंका को चार विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।