India Times Group
एफआईएच नेशन्स कप: 11 दिसंबर को कनाडा के खिलाफ अभियान की शुरूआत करेगा भारत
 

मुंबई। एफआईएच प्रो लीग 2021-22 में तीसरे स्थान पर रहकर सफलता का स्वाद चखने के बाद भारतीय महिला टीम इस साल 11 से 17 दिसंबर से स्पेन के वालेंसिया में होने वाले एफआईएच हॉकी महिला राष्ट्र कप से टूर्नामेंट में आगे बढऩे का प्रयास करेगी।
कोविड-19 महामारी के कारण कई देशों के बाहर होने के बाद भारतीय महिलाओं ने एफआईएच प्रो लीग 2021-22 में एक बार विशेष आमंत्रित के रूप में भाग लिया। अब जब यह आयोजन समाप्त हो गया है, तो भारतीय महिलाएं 2023-24 सीजन में नौ-टीम प्रो लीग में फिर से शामिल होने का प्रयास करेंगी।

विश्व शासी निकाय ने सोमवार को कहा, एफआईएच हॉकी नेशंस कप एफआईएच हॉकी प्रो लीग में आगे बढऩे का मौका मिलेगा, जिसमें पहले एफआईएच हॉकी नेशंस कप की विजेता टीम को 2023-24 एफआईएच हॉकी प्रो लीग में पदोन्नत होने में आगे बढ़ाया जाएगा।
एफआईएच ने आयोजन के लिए पूल और मैच शेड्यूल जारी करते हुए कहा, एफआईएच हॉकी महिला राष्ट्र कप 11 से 17 दिसंबर, 2022 तक वालेंसिया, स्पेन में चलेगा। मेजबान स्पेन, पूल ए में दक्षिण कोरिया, आयरलैंड और इटली के साथ खेलेगा, जबकि पूल बी में भारत, जापान, कनाडा और दक्षिण अफ्रीका में प्रतिस्पर्धा होगी।

पहले मैच 11 दिसंबर को वालेंसिया में भारत और कनाडा के बीच खेला जाएगा। दो टीमें जो पिछले दो महीनों के भीतर एफआईएच हॉकी महिला विश्व कप 2022 के साथ-साथ बर्मिघम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में आमने-सामने होंगे। फाइनल 17 दिसंबर को खेला जाएगा।