India Times Group
भारत के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका, ये तेज गेंदबाज चोट के कारण बाहर
 

दुबई। पाकिस्तान अपने तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी के बिना एशिया कप 2022 में प्रवेश कर रहा है, जो घुटने की चोट के कारण बाहर हो गए थे, हालांकि वह अपने पुनर्वास के हिस्से के रूप में टीम के साथ है। अब, रविवार को भारत के खिलाफ अपने बड़े मैच से पहले, बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम को उस समय झटका लगा जब एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम को चोट लग गई।

वसीम ने आईसीसी अकादमी में पाकिस्तान के गेंदबाजी सत्र के दौरान अपनी पीठ दर्द की शिकायत की। वसीम ने पिछले साल अपने डेब्यू के बाद से 11 टी20 में 17 विकेट लिए हैं। उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आने के बाद से पाकिस्तान के तीनों प्रशिक्षण सत्रों में हिस्सा लिया है।
रिपोर्ट में कहा गया, उनका एमआरआई स्कैन हुआ है। पीसीबी उनकी चोट को लेकर कोई भी जोखिम नहीं उठाना चाहता है, यह देखते हुए कि वे इस अक्टूबर में आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में खेलने के लिए तैयार हैं। एशिया कप समाप्त होने के बाद, पाकिस्तान घर पर सात टी20 के लिए इंग्लैंड की मेजबानी करेगा, जो 20 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलेगा। इसके बाद न्यूजीलैंड में एक त्रिकोणीय श्रृंखला होगी, जिसमें बांग्लादेश तीसरी टीम के रूप में होगी।

एशिया कप में, दुबई और शारजाह के स्थान के रूप में, वे 12 दिनों में पांच मैचों में खेल सकते हैं, अगर वे सुपर फोर चरण में प्रवेश करते हैं। पाकिस्तान ग्रुप ए में भारत और हांगकांग के साथ है। पाकिस्तान के अन्य तेज गेंदबाजी विकल्पों में हारिस रऊफ, शाहनवाज दहानी, मोहम्मद हसनैन और नसीम शाह शामिल हैं। इससे पहले, भारत और पाकिस्तान एशिया कप में 14 बार एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं, जिसमें भारत ने आठ और पाकिस्तान ने पांच मैच जीते हैं। वहीं, एक मैच का नतीजा निकल नहीं पाया है। इससे पहले, भारत सात बार एशिया कप जीत चुका है।