मलवा आने से ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे पूरी तरह बंद, लगी वाहनों की लंबी कतार

आज दोपहर खाकरा के नजदीक ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे पर बहुत सा मलवा सड़क पर आ गया जिसकी वजह से हाईवे पूरी तरह से बंद हो गया। बताया जा रहा है कि नहर से पानी रिसाव के कारण सड़क पर भारी मालवा हाइवे पर आ गया, जिस कारण हाईवे सुबह से ही बंद हो गया था। इसके कारण दोनों तरफ वाहनों की लम्बी लाइन लग गई। BRO की टीम मौके पर पहुंचकर मलबे को हटाने में जुटी है।

Loading...

बदरीनाथ धाम की तीर्थयात्रा के दौरान इस बार भी तीर्थयात्रियों को लामबगड़ भूस्खलन क्षेत्र में मुश्किलें झेलनी पड़ेंगी। यहां हाईवे का सुधारीकरण कार्य पचास फीसदी तक भी नहीं हो पाया है। भूस्खलन क्षेत्र के करीब 500 मीटर हिस्से में लोक निर्माण के एनएच शाखा की ओर से वर्ष 2016 से सुधारीकरण कार्य किया जा रहा है। शासन से इसके लिए एनएच को 96 करोड़ का बजट भी स्वीकृत किया है। सुधारीकरण कार्य वर्ष 2018 के अक्टूबर माह में पूरा होना था, लेकिन अभी तक यहां पचास फीसदी कार्य भी नहीं हो पाया है। एनएच की ओर से लामबगड़ के सुधारीकरण कार्य पर लगभग 40 करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं।

एनएच के अधिशासी अभियंता जितेंद्र त्रिपाठी का कहना है कि लामबगड़ में अलकनंदा साइड सुधारीकरण कार्य चल रहा है। हिल साइड करीब पचास मीटर हिस्सा वन भूमि होने के कारण भूमि हस्तांतरण प्रक्रिया में देरी हो रही है, जिस कारण चट्टानी भाग पर सुधारीकरण कार्य नहीं किया जा सका है। भूमि की स्वीकृति मिलने के बाद शीघ्र सुधारीकरण कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *