विदेश मंत्रालय से निवेदन अजय राणा का शव जल्द से जल्द भारत लाया जाये- रोशन रतूड़ी

हमने अक्षर देखा है कि समाज सेवी रोशन रतूड़ी आये दिन किसी न किसी मुद्दे को लेकर समाज के सामने आते हैं और लोगों को उनका कर्तव्य निभाने के लिए प्रेरित करते रहते हैं। कल भी वह एक दुखद खबर के साथ लोगों के बिच आये। उन्होंने बताया कि अजय राणा नाम के व्यक्ति जिनकी उम्र मात्र 28 साल है पिता का नाम श्री गब्बर राणा उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल के रहने वाले थे, और 6 महीने पहले ही अपने भविष्य को लेकर देखे बहुत से सपनों के साथ मलेशिया नौकरी करने गए थे। अपने जीवन के दुखों को ख़ुशी में बदलने के लिए गए उन्हें 6 महीने ही हुए थे कि होली वाले दिन जहाँ उनके घर वाले खुशियां मना रहे थे ठीक ऐसे समय पर अजय की मौत की खबर आई। खबर सुनते ही परिवार का बहुत बुरा हाल है, उनके पुरे गाँव में सब शोकाकुल हैं। अजय का शव उनके ही कमरे में मिला जिससे उनके होटल में सनसनी फ़ैल गई है, किसी को समझ नहीं आ रहा है कि यह सब कैसे और क्यों हो गया है।

Loading...

समझ सेवी रोशन रतूड़ी ने भारत सरकार के विदेश मंत्रालय से भी अपील करी हैं कि अजय राणा का शव जल्द से जल्द भारत लाया जाये और उनके परिवार का दुःख कुछ कम किया जा सके। साथ ही रोशन रतूड़ी यह भी कहते हैं कि अगर अजय राणा के परिवार वाले इजाजत देते हैं तो वह मलेशिया जा कर अजय का शव स्वयं जा कर ले कर आ जायेंगे, और उनके परिवार को ज्यादा समय तक अजय के शारीर से दूर नहीं रहने देंगे। उनका कहना है कि इंसानियत की सेवा के लिए वह हर तरीके से हमेसा तैयार हैं हमसे जो भी मदद हो सकती है वह हम जरुर करेंगे।

आखिर में वह बोलते हैं कि अजय ने कभी नहीं सोचा होगा कि इतनी जल्दी और अपने देश से इतना दूर उनको मौत आएगी। क्या बीत रही होगी उनके माँ-बाप पर जिनका जवान बेटा उनको हमेसा के लिए छोड़ कर चला गया है। भगवान देंवगत आत्मा को शान्ति दे और परिवार के सभी लोगों को इस दुख को सहने की हिम्मत दे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *