असलहे बनाने की सूचना पर पुलिस का छापा

हरिद्वार। पथरी के गांव बिशनपुर की एक खंडहरनुमा फैक्ट्री में असलहे बनाए जाने की सूचना पर स्थानीय पुलिस ने छापा मारा, लेकिन असलहों के बजाय अलग अलग प्रजाति के सैकड़ों सांप पाए गए। इस सूचना पर वन विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और पुलिस और वन विभाग मामले की जांच में जुट गए हैं।

बता दें कि पथरी पुलिस को सोमवार शाम के वक्त सूचना मिली कि बिशनपुर के पास एक खंडहरनुमा फैक्ट्री में असलहे बनाए जा रहे हैं। सूचना मिलने पर एसआई गजेंद्र रावत की अगुवाई में एक पुलिस टीम ने फैक्ट्री पर छापा मारा। पुलिस ने जब तलाशी ली तो टीन शेड के नीचे बनीं हौजियों में अलग अलग कई प्रजातियों के सांप पाए गए। वहां मौजूद एक व्यक्ति ने पूछताछ करने पर उसने पुलिस को बताया कि इन सभी सांपों का जहर निकाला जाता है, जिसका इस्तेमाल दवाओं में होता है। जाचं करने पर पता चला कि यह खंडहरनुमा फैक्ट्री मुजफ्फरनगर के एक व्यक्ति की है।

Loading...

संपर्क करने पर उस व्यक्ति ने मोबाइल फोन पर हुई बातचीत में सांपों को पालने एवं उनका जहर निकालने का लाइसेंस होने का दावा किया। पुलिस ने फैक्ट्री के चैकीदार को हिरासत में लिया है। एसआई गजेंद्र रावत ने बताया कि फैक्ट्री संचालक से पूछताछ के बाद ही सही स्थिति का पता लग पाएगा। साथ में वन विभाग की टीम भी इस मामले की जांच में जुटी है।

वन विभाग डीएफओ आकाश वर्मा ने बताया कि इस फैक्ट्री के संचालक के पास सांपों का जहर निकालने का लाइसेंस था लेकिन अब यह देखना होगा कि लाइसेंस का नवीनीकरण कराया गया है या नहीं। इसके साथ एसे कईं और बिंदुओं की भी जांच की जाएगी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *