Covid-19 Update: संसदीय कार्यमंत्री मदन कौशिक हुए कोरोना पॉजिटिव, 15 दिन बाद होना है विधानसभा सत्र

कोविड-19 गाइडलाइन्स के मुताबिक मदन कौशिक को करीब 10 दिन आइसोलेशन में और करीब 10 दिन होम क्वारंटीन में रहना पड़ेगा।

देहरादून। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में एक बड़ी खबर सामने आई है। बीजेपी सरकार में मंत्री मदन कौशिक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दरअसल, रविवार को मदन कौशिक का एंटीजेन टेस्ट किया गया था। इसके बाद सोमवार को उनका आरटी- पीसीआर टेस्ट किया गया। जब रिपोर्ट आई तो मंत्री मदन कौशिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वहीं, इस खबर से उत्तराखंड सरकार की चिंता बढ़ गई है, क्योंकि 15 दिन बाद विधानसभा का 3 दिन के लिए सत्र शुरू होना है। ऐसे में कई तरह के सावल उठ रहे हैं। पहला सवाल यह है कि संसदीय कार्यमंत्री का काम कौन देखेगा? क्या सरकार किसी दूसरे मंत्री को यह जिम्मेदारी सौंपेगी? या फिर विधानसभा सत्र कुछ दिन के लिए टल सकता है। कहा जा रहा है अब सरकार इन्हीं सवालों पर विचार कर रही है।

दरअसल, कोविड-19 गाइडलाइन्स के मुताबिक मदन कौशिक को करीब 10 दिन आइसोलेशन में और करीब 10 दिन होम क्वारंटीन में रहना पड़ेगा। इसी स्थिति को देखते हुए सरकार को आगे की प्लानिंग तैयार करनी है। संसदीय कार्यमंत्री का काम फिलहाल मदन कौशिक देख रहे हैं। इसलिए सत्र के एजेंडे से लेकर सीएम के विभागों के सवालों के जवाब उन्हें ही फाइनल करने हैं। ऐसे में सत्र की तैयारियों को देखते हुए दिन कम बचे हैं और काम ज़्यादा है।

जून 2019 में ज़िम्मेदारी मंत्री मदन कौशिक को सौंपी थी
बता दें कि जून 2019 में मंत्री प्रकाश पंत के निधन के बाद सीएम ने ये ज़िम्मेदारी मंत्री मदन कौशिक को सौंपी थी। ऐसे में अगर मदन कौशिक अगले कुछ दिन आइसोलेशन में रहे, तो ये काम किसी और मंत्री को सौंपा जा सकता है। यानि सत्र की तारीख तय होने के बाद से विधानसभा से पास बिल को राज्यपाल की मंजूरी तक का काम संसदीय कार्य मंत्री का है। और विधानसभा सत्र में सबसे अहम ज़िम्मेदारी भी है। मंत्री मदन कौशिक फिलहाल, अस्पताल में एडमिट हैं और आगे का काम वो अस्पताल से डिस्चार्ज और फिट होने पर ही शुरू कर पाएंगे। ऐसे में विधानसभा सत्र से 15 दिन पहले कोरोना ने सरकार के लिए नई टेंशन खड़ी कर दी है।

Source link

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *