India Times Group
Cm गहलोत आज जायेंगे उदयपुर, विधायकों से मिलकर संभालेंगे मोर्चा
 

राजस्थान। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का रविवार को उदयपुर जाने का कार्यक्रम है। उदयपुर के एक होटल में कांग्रेस के विधायक और निर्दलीय विधायक ठहरे हुए हैं। गहलोत का शनिवार को उदयपुर जाने का कार्यक्रम तय था लेकिन उनकी यात्रा टाल दी गई।

सूत्रों ने बताया, 'मुख्यमंत्री का रविवार को उदयपुर जाने और वहां विधायकों से मिलने की संभावना है।' राजस्थान की चार सीटों पर 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने 'खरीद फरोख्त' से बचाने के लिये अपने विधायकों को उदयपुर के एक होटल में भेज दिया है। वहीं, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट दिल्ली में हैं। पायलट शुक्रवार को पार्टी के उम्मीदवार प्रमोद तिवारी और कुछ अन्य विधायकों के साथ उदयपुर गये थे और शाम को वहां से दिल्ली चले गए। 

विधायकों ने जाहिर की नाराजगी
उदयपुर के होटल में 11 निर्दलीय विधायकों समेत करीब 90 विधायक मौजूद हैं। कांग्रेस में शामिल हुए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के छह विधायकों सहित राज्य में कांग्रेस के 108 विधायक हैं। बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए इन छह विधायकों में से केवल एक विधायक उदयपुर में हैं। कुछ अन्य विधायकों ने कांग्रेस और सरकार से नाराजगी जाहिर की है और वे जयपुर में रुके हुए हैं।