India Times Group
मुस्लिम लड़की ने शिव भजन गाया तो तकलीफ क्यों..? फरमानी नाज की दो टूक-जब पति ने बिना बताए तलाक दिया था तब ये लोग कहां थे..?
 

मुजफ्फरनगर । सिंगर फरमानी नाज इस समय विवादों में घिरी हुई हैं। नाज वहीं हैं जिनका कांवड़ यात्रा के दौरान गाया हर-हर शंभू गाना धूम मचा रहा है। एक तरफ जहां इस गाने की जमकर तारीफ की जा रही है, वहीं दूसरी तरह देवबंद के कुछ मौलानाओं ने नाज के खिलाफ फतवा जारी कर दिया। इस मामले में अब सिंगर फरमानी नाज ने भी अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर की इंडियन आइडियल फेम फरमानी नाज का शिव भक्ति गीत वाला मामला बढ़ता ही जा रहा है। गाना वायरल होने के बाद एक तरफ प्रशंसक तारीफों के पुल बांध रहे हैं तो वहीं कटट्टपंथी उलेमा इसका विरोध भी कर रहे हैं। हाल ही में देवबंद के मुफ्ती असद कासमी ने मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। मुफ्ती असद कासमी ने कहा- इस सिलसिले में यही कहूंगा कि इस्लाम में शरीयत के अंदर कोई भी किसी भी तरह का गाना गाना जायज नहीं है। मुसलमान होते हुए अगर कोई गाना गाता है तो यह माफी लायक नहीं है। महिला ने गाना गाया है वो शरीयत के खिलाफ है। महिला को इससे तौबा करना चाहिए। वहीं, फतवा ऑनलाइन के चेयरमैन मौलाना मुफ्ती अरशद फारुकी ने गायिका फरमानी नाज का नाम लिए बगैर कहा कि किसी दूसरे धर्म की शिनाख्त वाले कार्यों से मुसलमानों को परहेज करना चाहिए। क्योंकि इस्लाम मजहब में इस तरह के क्रियाकलापों की सख्ती के साथ मनाही है। कहा कि मुसलमानों को अन्य धर्मों के लोगों की तरह अपने धर्म की शिक्षाओं पर अमल करना चाहिए और गैर इस्लामी कामों से बचना चाहिए। मुस्लिम उमेला पर फरमानी ने अब पलटवार किया है।

फरमानी नाज की दो टूक
इस मामले में अब सिंगर फरमानी नाज ने भी अपनी चुप्पी तोड़ दी है। गायिका ने अब मुस्लिम उलेमा को दो टुक जवाब दिया है। फरमानी नाज ने कहा आज जो लोग विरोध कर रहे हैं वो तब कहां थे जब मेरे पति ने बिना तलाक लिए दूसरी शादी कर ली थी ? मैं अपने बच्चे का पेट पालने के लिए गाती हूं..आज समाज में लड़कियां आत्मनिर्भर हो गई हैं और अपने टैलेंट से आगे बढ़ रही हैं। प्रशंसकों ने यह भी कहा कि एक मुस्लिम होने के बावजूद बेहद सुंदर तरीके से भजन प्रस्तुत किया गया। कांवड़ यात्रा के दौरान फरमानी अपनी टीम के साथ हरिद्वार में देखी गई। उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिए कई वीडियो और भजन भी जारी किए हैं।

क्या है पूरा मामला ?
अपने गांव से इंडियन आइडियल के मंच तक फरमानी अपनी पहचान बना चुकी है। हर बार वह प्रशंसकों के सामने नए अंदाज में प्रस्तुति देती हैं। 24 जुलाई को कांवड़ यात्रा के दौरान फरमानी ने कलाकार परविंदर सिंह के साथ मिलकर हर हर शंभू गाना गाकर अपने यू-टयूब चौनल पर अपलोड किया था। इसके बाद से प्रशंसक लगातार फरमानी की आवाज की प्रशंसा कर रहे हैं। प्रशंसकों ने जो कमेंट किए हैं, उनमें खूब तारीफ मिल रही है।