CORONA BREAKING : उत्तराखण्ड में कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ कर हुई 31

देहरादून। देश में कोरोना संक्रमण के आकड़ो धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं। इसमें तबलीगी जमात के अनुयायियों की संख्या ज्यादा सामने आ रही है।प्रदेश में चार और जमाती मिले कोरोना संक्रमित। चारों मामले जनपद देहरादून से। इन्हें अभी कोटड़ा संतूर में होटल टैकगेन में क्वारंटाइन किया गया है। जहां से अब इन्हें दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है। जिनमें 24 जमाती हैं। वहीं अब तक पांच मरीज ठीक हो चुके हैं। सोमवार को सैन्य अस्पताल में भर्ती टू-टू बटालियन में तैनात सूबेदार को भी डिस्चार्ज कर दिया गया है। उनकी लगातार दो रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। वहीं उत्तराखंड में आज कोरोना संक्रमण के 5 और नए मामले सामने आए हैं। इनमें 4 मरीज़ देहरादून जनपद औऱ 1 अल्मोड़ा से है। उत्तराखंड में अब कोरोना वायरस के पाजिटिव मरीजों की संख्या कुल 31 हो गई है।

अभी तक 5 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के हैल्थ बुलेटिन के अनुसार आज 98 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अब तक कुल 1141 सैंपल टेस्टिंग के लिए भेजे जा चुके हैं। जिसमें से 966 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि 144 सैंपल की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

स्वास्थ्य विभाग ने जारी बुलेटिन में बताया कि अस्पतालों में 176 लोग आइसोलेशन में रखे गए हैं। जबकि 18497 लोगों को घरों में या विभिन्न संस्थानों में क्वॉरेंटाइन करके रखा गया है। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच एक राहतभरी खबर है। इस बीमारी की गिरफ्त में आए लोग एक-एक कर ठीक भी हो रहे हैं। अभी तक सामने आए मामलों में 5 स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

जिला प्रशासन तबलीगी जमात के अनुयायियों की खोजबीन कर रहा है और उन्हें विभिन्न संस्थानों में क्वॉरेंटाइन करके रख रहा है। उत्तराखंड सरकार प्रदेश की जनता से लगातार घरों में रहने की अपील के साथ एतिहातन सभी आवश्यक कदम उठा रही है। इसके साथ ही जरूरतमंदों की सहायता भी कर रही है। उत्तराखंड में कई सामाजिक संगठन भी जरूरतमंदों की मद्दत में लगे हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *