बाॅलीवुड की सुपर आयटम गर्ल बन चुकी हैं नोरा फतेही

06 फरवरी, 1992 को जन्मी, इंडो-मोरक्कन, केनेडियन माॅडल, डांसर और एक्ट्रेस नोरा फतेही ने ’रोअरः टाइगर्स आॅफ द संुंदरबन्स (2014) के साथ बाॅलीवुड में डेब्यू किया था। 2015 में नोरा ने ’बिग बाॅस’ में भी हिस्सा लिया था। उसके बाद ’मिस्टर एक्स (2015) और ’राॅकी हैंडसम’ (2016), के आयटम नंबर्स में वो नजर आईं। उनके आयटम नंबर्स काफी पसंद किये गये और उन्हें अच्छी खासी लोकप्रियता मिल गई।
हिंदी फिल्मों के अलावा नोरा फतेही ने ’टेम्पर’ (2014) ’डबल बैरल’ (2015) ’बाहुबलीः द बिगिनिंग’ (2015) ’किक 2’ (2015) शेर (2015) ’लोफर (2015) और ऊपीरी (2016) जैसी तमिल, तेलगू और मलयालम भाषा की दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी काम किया है।
नोरा फतेही द्वारा ’सत्यमेव जयते’ के लिए जो बेली डांस ’दिलबर दिलबर………किया है, उसे लेकर वह इन दिनों, काफी सुर्खियों में हंै। उन पर फिल्माया गया यह गाना 1999 में आई संजय कपूर और सुष्मिता सेन स्टाॅरर ’सिर्फ तुम’ से लिया गया है जिस पर सुष्मिता सेन ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया था।
जिन दर्शकों ने ’यू टयूब’ पर नोरा द्वारा किया यह रिक्रिएट आयटम देखा है, उनका मानना है कि वह सुष्मिता से बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब रही हैं। यकीनन इसमें नोरा बेहतरीन और सैक्सी नजर आईं। उनकी अदाएं डांस एक्सप्रेशन, सब कुछ कमाल का रहा। इसके बाद नोरा के फैंस की संख्या अचानक लाखों तक पहंुच चुकी है।
नोरा फतेही के इस स्पेशल साॅंग को 24 घंटे में सबसे ज्यादा (145 मिलियन) बार देखा गया। इस तरह यह भारत में सबसे तेजी से हिट होने वाला सांग बन चुका है। इन व्यूज के बाद नोरा काफी खुश हंै। इतने प्यार और सपोर्ट के लिए वह अपनी टीम का शुक्रिया अदा करना नहीं भूलतीं। इस स्पेशल साॅंग की खास बात यह थी कि इसमें अपने हिस्से को खुद नोरा ने ही कोरियोग्राफ किया और उन्होंने कमाल के इनपुट दिए। यह उनके लिए कमाल का एक्सपीरियंस रहा।
दिलचस्प बात यह है कि नोरा फतेही ने बेली डांस की कहीं से विधिवित ट्रेनिंग नहीं ली, बल्कि देश विदेश के अनेक बेली डांसर्स के वीडियोज देखकर उन्होंने सीखने की कोशिश की है। इस आयटम के लिए नोरा ने रोजाना लगातार चार-चार घंटे बेली डांस का अभ्यास किया। नोरा का कहना है कि बेशक उन्होंने इसके लिए जी तोड़ मेहनत की लेकिन बैकग्राउंड डांसर्स का सपोर्ट भी कमाल का रहा।
’सत्यमेव जयते’ के अलावा नोरा सैफ अली खान स्टाॅरर ’बाजार’ और सलमान खान स्टाॅरर ’भारत’ में भी आयटम करने जा रही हैं। सलमान अपनी हर फिल्म में किसी न किसी आयटम पर थिरके हैं। इस बार नोरा के साथ थिरकने की बारी है। अली अब्बास जफर निर्देशित इस फिल्म में सलमान, प्रियंका और दिशा पटानी लीड रोल में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *