नौकरी गंवाई, पत्नी से 20 हजार रुपये उधार लेकर लॉटरी टिकट खरीदा और 27 करोड़ के मालिक बने

संयुक्त अरब अमीरात-दुबई में नौकरी की तलाश में असफल होने पर 45 दिन पहले घर वापस लौटे एक भारतीय किसान ने लाटरी में शनिवार को 40 लाख डॉलर (27.86 करोड़ रुपये) जीते।

बता दें कि इस किसान ने दुबई की इस लाटरी का टिकट पत्नी से उधार लिए 20 हजार रुपये से खरीदा था। द गल्फ न्यूज समाचार पत्र की रिपोर्ट के अनुसार हैदराबाद के विलास रिक्काला ने बिग टिकट लाटरी में 15 मिलियन दिरहम यानी करीब 40.08 लाख डॉलर का पहला इनाम जीता है। हैदराबाद के निजामाबाद जिले के जाकरनपल्ली गांव निवासी रिक्काला को इसकी जानकारी शनिवार को मिली।

इस रपोर्ट में कहा गया है कि रिक्काला और उसकी पत्नी पदमा भारत में खेतिहर किसान के तौर पर काम करते हैं और चावल के खेतों से उन्हें तीन लाख रुपये की सालाना आय होती है। दुबई में ही रहकर दो बेटियों के पिता रिक्काला दो साल तक ड्राइवर का काम करते थे, यह नौकरी छूटने के बाद उन्हें नई नौकरी नहीं मिली थी।

दुबई में रहते हुए दो साल में उन्होंने यूएई की सभी बड़ी लाटरियों के टिकट खरीदे थे और इसी तरह नौकरी न मिलने पर भी उन्होंने अपनी पत्नी से 20 हजार रुपये उधार लेकर अबु धाबी में काम कर रहे अपने दोस्त रवि को दिए थे। रवि ने इस पैसे से रिक्काला के नाम से तीन लाटरी टिकट खरीदे थे, जिससे रिक्काला की किस्मत बदल गई।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *