Corona In Uttarakhand: अनलॉक-4 में हर दिन बने नए रिकॉर्ड, एक हफ्ते में मिले 6375 संक्रमित

अनलॉक-4 के बाद उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के हर दिन नए रिकॉर्ड बन रहे हैं। रविवार को एक ही दिन में जहां सबसे अधिक कोरोना मरीज मिले हैं, वहीं पहली बार एक दिन में एक हजार से अधिक संक्रमित मरीज ठीक भी हुए हैं। प्रदेश में अब तक 21040 मरीज ठीक हो चुके हैं। 

एक सितंबर से अनलॉक-4 शुरू होने के बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमित मामलों में भारी बढ़ोतरी हुई है। सितंबर माह में ही कोरोना मरीजों के कई पुराने रिकॉर्ड टूटे हैं। रविवार को एक ही दिन में अब तक सर्वाधिक 1637 मरीज मिले हैं। वहीं एक दिन में 1009 मरीज ठीक हुए हैं। इससे पहले नौ सितंबर को ठीक होने वाले मरीजों की सबसे अधिक संख्या 789 थी।

प्रदेश में इन 13 दिनों में कुल 12146 कोरोना मरीज मिले हैं और 7432 मरीज ठीक हुए हैं। हालांकि संक्रमित मरीजों की तुलना में ठीक होने वालों की संख्या कम है। वर्तमान में रिकवरी दर 65.81 प्रतिशत और संक्रमण दर 6.42 प्रतिशत है।

सचिव स्वास्थ्य अमित सिंह नेगी का कहना है कि कोविड जांच बढ़ने से संक्रमित बढ़ रहे हैं। मैदानी जिलों में बाहर से रोजाना हजारों की संख्या में लोग आ रहे हैं। जिससे अभी संक्रमित मामले बढ़ेंगे। संक्रमण रोकने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है।

Source link

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *