India Times Group
पर्यटन मंत्री महाराज ने किया पिनानी में जलागम के ग्रोथ सेंटर का लोकार्पण
 

पौड़ी। पर्यटन एवं जलागम मंत्री सतपाल महाराज ने गुरुवार को पिनानी में जलागम के ग्रोथ सेंटर का लोकार्पण किया। पिनानी पूर्व एचआरडी मंत्री डा. रमेश पोखरियाल निशंक का भी पैतृक गांव है। इससे पूर्व पौड़ी जिले में ही अमोठा और सिमारखाल ग्रोथ सेंटर पहले ही शुरूआत हो गई है। महाराज ने कहा कि किसानों के उत्पादों को बाजार की आवश्यकता की पूर्ति ग्रोथ सेंटर करेंगे और इससे जुडे़ लोगों की आय का मजबूत हो सकेगी। दूरस्थ क्षेत्रों में बाजार एक बड़ी समस्या है और ऐसे में किसान अपने उत्पादों का वाजिब दाम नहीं ले पाते है। पर्यटन मंत्री ने इसके अलावा और भी विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

गुरुवार को क्षेत्र भ्रमण पर पहुंचे पर्यटन मंत्री ने कहा कि कार्यकर्ताओं से विचार विमर्श और समवन्य कर विकास कार्यों को धरातल पर उतारा जा रहा है। अफसर जनता की समस्याओं को गंभीरता से सुने। पिनानी में एग्रीविजनेस ग्रोथ सेन्टर के लोकार्पण अवसर पर सतपाल महाराज ने इसके साथ ही करोड़ों की लागत वाली योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। जिसमें जलागम विभाग के कोटली में 35 लाख, पिनानी में 15 लाख की लागत से बने एग्रीविजनेस ग्रोथ सेंटर नव-निर्मित भवन एवं 25 लाख की धनराशि से बने आरओ प्लांट और 35 लाख की 10 मशीनों के साथ ही पांग में 10 लाख की लागत से बने कलेक्शन सेन्टर का लोकार्पण भी किया।

जिला योजना के तहत 25.90.से बनने वाले 5 किमी लंबे पिनानी मोटर मार्ग से नौगुडू तक मोटर मार्ग का शिलान्यास, राजकीय इंटर कालेज, चम्पेश्वर में 10.17 लाख से निर्मित गढ़ी गांव मल्ला पेयजल योजना फेज-1 व 12.98 लाख की गढ़ी गांव तल्ला फेज-1 का लोकार्पण और झंगरबौ में मोटर मार्ग पाबौ-दमदेवल लागत 121.63 लाख का शिलान्यास किया। सन्यो, चम्पेश्वर में विधायक निधि से निर्मित कार्यों और सन्यो पेयजल योजना फेज-1 लागत 15.68 लाख की योजना का लोकार्पण करते हुए योजनाओं की सौगात स्थानीय लोगों की दी।