India Times Group
रेनो क्विड ने एक और उपलब्धि हासिल की भारत में 4,00,000 वाहनों की बिक्री के आंकड़े को पार किया
 

एसयूवी  से प्रेरित डिजाइन वाले आकर्षक, इनोवेटिव और किफायती रेनो क्विड, अपने 4,00,000 से ज्यादा खुशहाल ग्राहकों के साथ सही मायने में भारत में रेनो  के लिए एक गेम-चेंजर तथा वाहनों की बिक्री को बढ़ाने वाला साबित हुआ है।

बेहतरीन डिजाइन, शानदार इनोवेशन और आधुनिकता के मामले में क्विड ने अपनी सफलता का परचम लहराया है, जो इस श्रेणी में सर्वोत्तम कीमतों पर स्वामित्व का बेजोड़ अनुभव प्रदान करता है।

देहरादून। विगत 10 वर्षों से भारत में अपने कारोबार का संचालन करने वाले रेनो ने आज देहरादून, उत्तराखंड में अपने 4,00,000वें ग्राहक को बिल्कुल नए एवं आकर्षक, बेहद इनोवेटिव और किफायती गेम-चेंजर रेनो क्विड की चाबियां सौंपीं। इस उपलब्धि के साथ, रेनो क्विड ने भारत में 4 लाख कारों की बिक्री का कीर्तिमान स्थापित किया है, जो भारत में छोटी कारों के सेगमेंट में बड़े पैमाने पर बदलाव लाने वाला वाहन साबित हुआ है।

रेनो देहरादून में सुधीर मल्होत्रा, वाइस प्रेसिडेंट दृ सेल्स एंड मार्केटिंग, रेनो इंडिया की मौजूदगी में वाहन के वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहाँ उन्होंने 4,00,000वें ग्राहक को बिल्कुल नए रेनो क्विड की चाबियां सौंपी।

इस उपलब्धि पर अपने विचार व्यक्त करते हुए, सुधीर मल्होत्रा, वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स एंड मार्केटिंग, रेनो इंडिया ने कहा, “रेनो क्विड भारत के मोटर-वाहन बाजार में सबसे सफल पेशकश साबित हुआ है। इसके ग्राहकों की संख्या बड़ी तेजी से बढ़ती जा रही है, और एंट्री कार सेगमेंट में इसने बड़े पैमाने पर बदलाव लाना जारी रखा है। एसयूवी  से प्रेरित डिजाइन और इस श्रेणी में शानदार फीचर्स की वजह से क्विड ने इस सेगमेंट में अपनी मजबूत पकड़ बनाई है। रेनो क्विड ने अपने बेहतरीन वैल्यू पैकेज से न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी ग्राहकों का दिल जीता है।“

उन्होंने आगे कहा, “पिछले कुछ सालों के दौरान भारत के मोटर-वाहन उद्योग में बड़े पैमाने पर बदलाव आया है, और हम हर सेगमेंट में अपने ग्राहकों को ड्राइविंग का शानदार अनुभव प्रदान करने के वादे पर कायम हैं। हमने ग्राहकों की तेजी से बदलती प्रवृत्ति के अनुरूप क्विड को लगातार बेहतर और अत्याधुनिक बनाना जारी रखा है, और 4 लाख कारों की बिक्री की यह उपलब्धि हमारे ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण का सबसे बड़ा प्रमाण है।“

रेनो क्विड 0.8एल और 1.0एल एससीई पावरट्रेन, दोनों श्रेणियों में मैनुअल और एटीएम विकल्पों के साथ आरएक्सई, आरएक्सएल, आरएक्सटी और क्लाइंबर वेरिएंट सहित 9 ट्रिम्स में उपलब्ध है, जिसने पूरे देश में रेनो ब्रांड के विकास में बेहद अहम भूमिका निभाई है। रेनो क्विड का डिजाइन एसयूवी  से प्रेरित है, जो इस श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ 20.32 सीएम के टचस्क्रीन मीडियानैव इवोल्यूशन, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले, फ्लोर कंसोल पर व्यवस्थित एटीएम डायल जैसी सुविधाओं से सुसज्जित है, जो ड्राइविंग को बेहद आसान बना देते हैं।

रेनो अपने बेमिसाल प्रोडक्ट इनोवेशन के साथ क्विड की सफलता को निरंतर आगे बढ़ाने के अपने वादे पर पूरी तरह खरा उतरा है। रेनो इंडिया ने अपनी 10वीं वर्षगांठ समारोह के एक हिस्से के रूप में, हाल ही में बिल्कुल नए क्विड एमवाई21 को लॉन्च किया है। एमवाई21 कारों की रेंज भारत में लागू सभी सुरक्षा नियमों का अनुपालन करती है, और इस वाहन के सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर दो फ्रंट-एयरबैग्स की सुरक्षा उपलब्ध है। कार की ख़ूबसूरती में चार चांद लगाते हुए, नया क्विड एमवाई21 क्लाइंबर एडिशन ब्लैक रूफ के साथ व्हाइट कलर कॉम्बिनेशन में डुअल-टोन एक्सटीरियर में भी उपलब्ध हैं, साथ ही इसमें इलेक्ट्रिक ओआरवीएम और डे एंड नाइट आईआरवीएम जैसे नए फीचर्स भी शामिल हैं। इसके अलावा, सामने वाली सीट पर ड्राइवर की तरफ पायरोटेक और प्रीटेंशनर की सुविधाएं भी मौजूद हैं, जो वाहन की सुरक्षा को कई गुना बढ़ा देते हैं।

रेनो क्विड को खास तौर पर भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन और विकसित किया गया है, जो गुणवत्ता एवं प्रदर्शन के संदर्भ में विश्वस्तरीय मानकों के अनुरूप है। यह वाहन ’मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम की अवधारणा का दृढ़ता से अनुसरण करता है, जो भारतीय विशेषज्ञता और कौशल की मदद से देश और दुनिया के लिए विश्व स्तरीय उत्पादों के निर्माण के लिए शुरू की गई मुहिम है।

भारत में विगत एक दशक से अपने कारोबार का संचालन करते हुए रेनो ने काफी प्रगति की है, जिसमें भारत में अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित विनिर्माण इकाई, एक विश्व-स्तरीय प्रौद्योगिकी केंद्र, तथा लॉजिस्टिक्स एवं डिजाइन केंद्र की स्थापना शामिल है। भारत में वाहनों की बिक्री बढ़ाने के लिए अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के विस्तार की रणनीति के साथ, रेनो देश में अपने नेटवर्क के दायरे को बड़े पैमाने पर बढ़ा रहा है। वर्तमान में, पूरे देश में रेनो इंडिया के 250 से अधिक वर्कशॉप ऑन व्हील के साथ-साथ 500 से ज्यादा सेल्स और 530 सर्विस टचप्वाइंट मौजूद हैं।