India Times Group
दो गांवों के चालीस लोगों को दिए स्वामित्व कार्ड
 

रुड़की। उत्तराखंड दिवस पर तहसील परिसर में विधायक संजय गुप्ता ने दो गांवों के चालीस लोगों को प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना के कार्ड सौंपे। इसके अलावा 3000 किमी की कार रैली जीतकर वर्ल्ड रिकार्ड बनाने वाले दिव्यांग खिलाड़ी दिग्विजय सिंह और दो राज्य आंदोलनकारियों को सम्मानित भी किया गया।
भाजपा विधायक संजय गुप्ता और एसडीएम वैभव गुप्ता ने दीप जलाकर उत्तराखंड दिवस के कार्यक्रमों की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य प्राकृतिक संसाधनों से भरा पड़ा है। साथ ही यहां पर्यटन की भी अपार संभावनाएं हैं। सरकार इन्हीं को विकसित करके राज्य को आत्मनिर्भर बनाने का काम कर रही है। इसके पश्चात लक्सर विकासखंड के बहालपुरी व खानपुर विकासखंड के इदरीसपुर गांव के बीस-बीस ग्रामीणों को प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना के कार्ड सौंपे गए।

योजना के प्रभारी विकास रस्तोगी ने बताया कि गांव देहात में जो लोग दशकों से ऐसी जमीन पर मकान बनाकर रह रहे हैं, जिनका मालिकाना हक उनके पास नहीं है, उन्हें योजना के तहत आवासीय भूमि के मालिक होने के अधिकार दिए जा रहे हैं। बताया कि इदरीसपुर के 37 और बहालपुरी के 171 लोगों के स्वामित्व कार्ड बने हैं। 40 को तहसील पर कार्ड दिए गए हैं, बाकी को लेखपाल घर-घर जाकर कार्ड सौंपेंगे। इसके बाद तीन हजार किलोमीटर की नॉनस्टाप कार रैली जीतकर वर्ल्ड रिकार्ड बनाने वले दाबकी निवासी दिव्यांग खिलाड़ी दिग्विजय सिंह तथा उत्तराखंड राज्य निर्माण आंदोलनकारी धर्मपाल भारती और कमला पांडे को भी सम्मनित किया गया। इस मौके पर नायब तहसीलदार रमेशचंद्र, एडीओ अरुण कुमार गैरोला, बनेश कुमार, पंकज राजपूत, आलोक खरे, अंजू सिंह, दाउद अली, अतुल देव भी मौजूद रहे।