India Times Group
26 दिसंबर को उत्तराखंड दौरे पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का दौरा प्रस्तावित
 10 जनवरी तक कई राष्ट्रीय नेता करेंगे राज्य का रूख
 
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने दी जानकारी क्या रहेंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यक्रम

देहरादून। उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा तैयारियों की समीक्षा के लिए 26 दिसंबर को प्रदेश के दौरे पर होंगे। इस दौरान जमीनी स्थिति का जायजा लेने के लिए बीजेपी अध्यक्ष कई बैठक भी करेंगे। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी के मुताबिक दौरे के दौरान जेपी नड्डा प्रदेश नेतृत्व के साथ निर्वाचन को लेकर क्षेत्रवार विस्तृत चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का 30 दिसंबर का दौरा प्रस्तावित हैं। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित अन्य राष्ट्रीय नेताओं के उत्तराखंड दौरे प्रस्तावित हैं। 10 जनवरी से पहले कई बड़े नेता राज्य का दौरा करेंगे।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने बताया राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गढवाल की तीनों लोकसभाओं का फीडबैक लेंगे। पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं के साथ उनकी बैठक होगी। इस दौरान जो भी रणनीति बनेंगी उस पर हम सभी कार्य करेंगें। इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के विभिन्न कार्यक्रमों और अभियानों की समीक्षा भी करेंगे। बीजेपी ने प्रदेश में पिछले कुछ महीनों से कई कार्यक्रम और अभियान शुरू किए हैं। भाजपा अध्यक्ष हर एक अभियान की प्रगति की समीक्षा करेंगे और सुझाव देंगे कि चुनाव से पहले अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने के लिए इसे कैसे आगे बढ़ाया जाए।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने बताया मौजूदा वक्त में बीजेपी विजय संकल्प यात्रा का आयोजन कर रही है। इस यात्रा का मकसद देश की केंद्र सरकार और पिछले पांच वर्षों के दौरान प्रदेश सरकार द्वारा किए गए कामों को जन-जन तक पहुंचा रही है। बीजेपी की विजय संकल्प यात्राश् प्रदेश के सभी विधानसभी क्षेत्रों से गुजरेगी। राष्ट्रय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 18 दिसंबर को गढ़वाल क्षेत्र में उत्तराखंड की विजय संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। बीते महीने नवंबर में जेपी नड्डा पार्टी की चुनावी तैयारियों की समीक्षा करने के लिए उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर थे। तब भी उन्होंने कई संगठनात्मक बैठकें की थीं, साथ ही उन्होंने समाज के विभिन्न वर्गों से भी मुलाकात की थी।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने बताया उत्तराखंड की 70 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव अगले साल फरवरी-मार्च में चुनाव होने हैं। बीजेपी ने अगले विधानसभा चुनावों में 60 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। 2017 के पिछले विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने कुल 57 सीटों पर जीत हासिल की थी।