India Times Group
बिजली दरों को कम किये जानें के संबध में कांग्रेसियो ने की ऊर्जा मंत्री हरक सिंह से मुलाकात
 

देहरादून। महानगर कांग्रेस अध्यक्ष  लाल चंद शर्मा के नेतृत्व में महानगर कांग्रेसजनों नें बिजली की दरों को कम किये जानें के संबध में ऊर्जा मंत्री उत्तराखण्ड सरकार डॉ0 हरक सिंह रावत से उनके डिफेंस कालोनी स्थित निवास पर मुलाकात कर ज्ञापन प्रेषित किया। ज्ञापन के माध्यम से  लाल चंद शर्मा नें कहा की उत्तराखण्ड प्रदेष ऊर्जा प्रदेश है तथा यहां पर बिजली की दरें बढ़ाना न्यायोचित नहीं है। उन्होनें कहा की कोरोना महामारी के कारण पहले ही लोगों के रोजगार जा चुके हैं। राजमर्रा के उपयोग में आनें वाली चीजों की कीमतों में लगातार बढोतरी हो रही है। बढ़ती मंहगाई नें आमजन का पूरा बजट बिगाढ़ कर रख दिया है, कई लोगों को दो जून की रोटी जुटाना भी मुश्किल हो रहा है। इन विपरित परिस्थितियों में ऊर्जा निगम की ओर से उत्तराखण्ड विद्युत नियामक आयोग को बिजली की दरों में बढ़ोतरी का प्रस्ताव भेजा जाना न्याय संगत नहीं है।

उन्होनें कहा बिजली की दरों में बढ़ोतरी का प्रस्ताव भेजा जाना सरकार द्वारा प्रदेषवासियों को निःशुल्क बिजली दिये जानें के दावों पर भी सवालिया निशान उठाता है।
उन्होनें मांग कर कहा की बिजली की दरों को बढ़ाये जानें के बजाय दरें घटानें के लिए संबधित विभागों को चुनाव आचार संहिता से पहले दिशा-निर्देश जारी किये जाएं।
ज्ञापन प्रेशित करनें वालों में पूर्व विधायक राजकुमार, संजय शर्मा, अशोक वर्मा, कोमल बोहरा, संगीता गुप्ता, रिता रानी, मीना रावत, प्रवीन त्यागी, अनूप कपूर, जगदीश चौहान, विपुल नौटियाल, शोभा राम, डॉ ललिता प्रसाद हरेन्द्र चौधरी आदी शामिल थे।