India Times Group
आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों पर मेहरबान धामी सरकार
रेखा आर्या बोली आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों को हड़ताल अवधि का भी मिलेगा बकाया मानदेय
 

देहरादून। धामी सरकार ने आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों, सहायिकाओं और मिनी कार्यकत्रियों को उनकी हड़ताल अवधि के मानदेय के आहरण का निर्णय लिया है। लंबे समय से चली आ रही इस मांग की पूर्ति सरकार ने आज एक ऑर्डर पास कर की। इस ऑर्डर में वर्ष 2016 और 2019/2020 में आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा की गई हड़ताल की पूर्ण अवधि को देय अवकाश के सापेक्ष समायोजित कर पूर्व एवं वर्तमान में आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों/सहायिकाओं/मिनी आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा की गई हड़ताल अवधि के मानदेय भुगतान को सचिवीय स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। 

इस अवसर पर उत्तराखण्ड सरकार में महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने कहा की जनकल्याण हेतु किए जा रहे विभिन्न फैसलों में, इस फैसले का एक भी अहम स्थान है। नरेंद्र मोदी जी और उत्तराखण्ड के युवा और लोकप्रिय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की जन कल्याणकारी नीतियों के आधार पर ही यह निर्णय लिया गया है। यह बताते हुए मुझे अत्यन्त हर्ष की अनुभूति हो रही है कि एक बार फिर यह स्पष्ट हो गया है कि हमारी भाजपा सरकार समाज के हर वर्ग की सरकार है, और हर वर्ग का पूर्ण रूप से आदरदृसत्कार करना जानती है। 

दीपावली की पूर्व संध्या पर लिया गया यह निर्णय हमारे समाज कल्याण के संकल्प का प्रतीक तो है ही, साथ ही है यह एक प्रेरणादायक कोशिश है हमारी सामाजिक नारी शक्ति के कल्याण हेतु। मैं, अपनी समस्त आंगनवाड़ी बहनों को बधाई देती हूं, और इस अवसर पर उनकी और अपनी ओर से हमारे यशस्वी मुख्यमंत्री जी का धन्यवाद भी करती हूं।