India Times Group
चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी बोले विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है भाजपा
 उत्तराखंडवासियों की जनभावना के अनुरूप बनेगा घोषणापत्र
 


देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में शंखनाद करने के बाद भाजपा अबकी बार 60 पार नारे के साथ मैदान में है। केन्द्रीय नेताओं के लगातार कार्यक्रम लग रहे हैं। वहीं प्रचंड जीत के लिए जिन नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है उन्होंने राज्य में डेरा डाल दिया है। भाजपा प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी ने चुनाव प्रबंधन समिति, संसाधन, विशेष कार्य व घोषणा पत्र की बैठक में महत्वपूर्ण सुझाव पर चर्चा की। आगामी विधानसभा चुनाव दृष्टिगत चुनाव घोषणा पत्र को लेकर रणनीति पर चर्चा गई। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बैठक में घोषणा पत्र के विषय में कहा कि वह उत्तराखंड की सामाजिक और भौगोलिक परिस्थिति के अनुरूप बनाया जाएगा।

श्रीनगर में पौड़ी, रूद्रप्रयाग और चमोली के विस कोर कमेटी के साथ बैठक
इसके अलावा पूर्व निर्धारित कार्यक्रमो के धरतलीय क्रियान्वयन, महा जनसम्पर्क अभियान तथा प्रधानमंत्री के आगामी उतराखंड दौरे के तैयारियों को लेकर भी चर्चा की गई। प्रदेश प्रभारी ने श्रीनगर में भी पौड़ी, चमोली और रूद्रप्रयाग जिलों की विधानसभा की कोर कमेटी की बैठक में ग्रास रूट पर चल रहे कार्य और महा जनसम्पर्क अभियान सहित भविष्य की रणनीति पर चर्चा की गई।

मीडिया से बातचीत करते हुए प्रदेश अध्यक्ष भाजपा मदन कौशिक ने कहा कि चुनावों में प्रत्याशियों के चयन से पहले हर विधानसभा में टीमें भेजी जाएंगी जो प्रत्याशियों का आंकलन करेगी।  सभी टीमें प्रत्येक विधानसभा में पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारियों विधानसभा में निर्वाचित वरिष्ठ व प्रमुख जनों से संभावित प्रत्याशियों के बारे में चर्चा करेंगे और पार्टी कार्यालय में सौंपेंगे, जिसे चयन समिति के रखा जाएगा। इसके बाद प्रत्याशियों का चयन किया जाएगा।

चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, आरपी सिंह और लॉकेट चटर्जी सहित कैबिनेट मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री मौजूद रहे। यहां बैठक करने के बाद प्रभारी जोशी श्रीनगर गढ़वाल पहुंचे। यहां उन्होंने भाजपा की कोर ग्रुप बैठक में भाग लिया। इसके बाद वह रुद्रप्रयाग, चमोली और पौड़ी जिले की कोर कमेटी की बैठक लेंगे। इन बैठकों में वह चुनावी रणनीति पर मंथन करेंगे। भाजपा की कोर ग्रुप बैठक में भाग लेने प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी सहित प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, संगठन मंत्री अजय कुमार, कैबिनेट मंत्री धन सिंह समेत विधायक पहुंचे हैं।